Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, बिजली कर्मचारियों ने संघर्ष तेज करने की चेतावनी, 17 सितंबर तक...

पंजाब, बिजली कर्मचारियों ने संघर्ष तेज करने की चेतावनी, 17 सितंबर तक सामूहिक छुट्टी

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारी पिछले तीन दिनों से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएसईबी कर्मचारी संयुक्त चार एकता मंच और प्रदेश नेतृत्व की ओर से लुधियाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस बीच, यूनियनों ने अपनी हड़ताल तीन दिन और बढ़ा दी है, इस बीच उन्होंने घोषणा की है कि उनकी सामूहिक छुट्टी 17 सितंबर तक रहेगी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले सरकार से कुछ मांगें रखी गयी थीं। उस समय सरकार ने हमारी मांगों को पूरा करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक लंबित मांगों को कोई सैद्धांतिक व व्यावहारिक जामा नहीं पहनाया गया है, जिसको लेकर हम प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर पंजाब सरकार 17 सितंबर तक कोई फैसला नहीं लेती है तो हम इस योजना में तेजी लाएंगे।’

यूनियन नेता रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि बिजली बोर्ड में कार्यरत कर्मचारी कई बार दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। सरकार उन्हें 10 लाख रुपये का मुआवजा देती है जिसे बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये किया जाना चाहिए। इसके अलावा विभाग में पक्की भर्तियां और कई अन्य मांगें हैं। जब तक सरकार उन्हें व्यावहारिक जामा नहीं पहनाती, वे इसी तरह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे।

पंजाब, बैठक में सहमति के बाद भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी

आरटीएम से एएलएम तक प्रमोशन का समय कम किया जाए। उनकी यह भी मांग है कि सब स्टेशन स्टाफ को सुरक्षा और ओवरटाइम देना होगा. पंजाब सरकार द्वारा दोबारा जारी किए गए भत्ते 2021 से लागू किए जाएं। थर्ड स्केल प्रमोशन पर भरोसा किया जाए, रिक्त पदों पर भर्ती की जाए, पावरकॉम में दूसरे राज्यों से भर्ती पर रोक लगाई जाए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular