Thursday, September 19, 2024
HomeGT एक्सक्लूसिवMDU : बीए-बीएड तथा बीकॉम-बीएड पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर प्रवेश के...

MDU : बीए-बीएड तथा बीकॉम-बीएड पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए पोर्टल ओपन

रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग में सत्र 2024-2025 में चार वर्षीय इंटिग्रेटेड टीचर एजुकेशन प्रोग्राम (आईटीईपी) बीए-बीएड तथा बीकॉम-बीएड पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए फ्रेश आवेदन करने के लिए 12 सितंबर से ऑनलाइन पोर्टल ओपन होगा।
कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि बीए-बीएड तथा बीकॉम बीएड पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर एडमिशन के लिए फ्रेश ऑनलाइन आवेदन 19 सितंबर तक किया जा सकता है। प्रोविजनल मेरिट लिस्ट 21 सितंबर को डिस्प्ले की जाएगी। संशोधन के बाद प्रोविजनल प्रथम मेरिट लिस्ट 25 सितंबर को डिस्प्ले की जाएगी।
एडमिशन के लिए चौथी फिजिकल काउंसलिंग 27 सितंबर को आयोजित की जाएगी, फीस 28 सितंबर तक जमा करानी होगी। रिक्त सीटों की सूची 30 सितंबर को जारी होगी। पांचवीं फिजिकल काउंसलिंग 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी और फीस 5 अक्टूबर तक जमा करानी होगी। सीटें खाली रहने की सूरत में रिक्त सीटों की सूची 7 अक्टूबर को जारी होगी। छठी फिजिकल काउंसलिंग 9 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी और फीस 10 अक्टूबर तक जमा होगी। मेरिट लिस्ट शिक्षा विभाग एनसीईटी 2024 के स्कोर कार्ड के आधार पर तैयार करेगा। जिन अभ्यर्थियों ने पहले आवेदन किया हुआ है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है, उन्हें फिजिकल काउंसलिंग में वरीयता दी जाएगी। विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular