Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब-चंडीगढ़ में आज बारिश की संभावना, जानिए अपने शहर का हाल

पंजाब-चंडीगढ़ में आज बारिश की संभावना, जानिए अपने शहर का हाल

पंजाब में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से आज कहा जा रहा है कि पंजाब और चंडीगढ़ में आज बारिश के आसार हैं, जिससे गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। पंजाब में कई जगहों पर बारिश हुई है। इसके साथ ही पंजाब और चंडीगढ़ में भी आज बारिश की संभावना है। पिछले 24 घंटों में शुष्क मौसम के कारण तापमान में 2.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।

इसके साथ ही प्रदेश में तापमान एक बार फिर 37 डिग्री के पार पहुंच गया है। फरीदकोट का तापमान 37.2 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही चंडीगढ़ के तापमान में 3.6 डिग्री की बढ़ोतरी के बाद अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री दर्ज किया गया है।

इसके साथ ही पंजाब के 10 जिलों चंडीगढ़, पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर, एसएएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला, संगरूर और मनसा में आज सामान्य बारिश होने की उम्मीद है। जबकि अन्य सभी जिलों में बारिश की संभावना है। न सिर्फ गुरुवार बल्कि शुक्रवार को भी ऐसा मौसम रहने की उम्मीद है।

MP News, उप-मुख्‍यमंत्री देवड़ा ने की IFMIS Next Gen परियोजना की समीक्षा

पंजाब में कई जगह आज सुबह से बादल छाए हुए हैं और बारिश की संभावना है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। पिछले 7 दिनों में पंजाब में 45 फीसदी और चंडीगढ़ में 27 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। पंजाब में आमतौर पर 5 से 11 सितंबर तक 24.3 मिमी बारिश होती है, जबकि इन दिनों में पंजाब में केवल 13.2 मिमी बारिश हुई है।

इसके साथ ही चंडीगढ़ में आमतौर पर 71.5 मिमी बारिश होती है, जबकि अब तक सिर्फ 51.9 मिमी बारिश हुई है। जबकि पड़ोसी राज्य हरियाणा में इन सात दिनों में 75 फीसदी ज्यादा बादल छाए हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular