Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, पंज तख्त स्पेशल ट्रेन आज श्री आनंदपुर साहिब पहुंची

पंजाब, पंज तख्त स्पेशल ट्रेन आज श्री आनंदपुर साहिब पहुंची

पंजाब, केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई पांच तख्तों के लिए विशेष ट्रेन आज श्री आनंदपुर साहिब पहुंची। जहां तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी सुल्तान सिंह ने क्षेत्र की समस्त संगत के साथ आनंदपुर साहिब की धरती पर पहुंचने पर संगत का भव्य स्वागत किया।

बेशक यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी देर से यहां पहुंची, लेकिन श्रद्धालु सुबह से ही बड़ी संख्या में श्री आनंदपुर साहिब स्टेशन पर पहुंचने लगे। और फूलों की वर्षा करके, बैंड बाजे के साथ, श्री गुरु ग्रंथ साहिब को पांच प्यारे पांच निशानची सिंहों के नेतृत्व में जयकारों और जयकारों की ध्वनि के साथ ट्रेन की बोगी से लाया गया और सुंदर ढंग से सुसज्जित पालकी साहिब में सजाया गया। स्टेशन से नगर कीर्तन करते हुए सारी संगत तख्त श्री केसगढ़ साहिब पहुंची।

पंजाब में 38,114 लोगों ने अपनाई आईवीएफ तकनीक

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा सिख पंथ की गद्दी के दर्शन के लिए अबचल नगर श्री हजूर साहिब से यह विशेष ट्रेन शुरू की गई थी, जो पटना साहिब और दिल्ली के विभिन्न गुरुद्वारा साहिबों के दर्शन के बाद आज गद्दी केसगढ़ साहिब पहुंचेगी। श्री आनंदपुर साहिब पहुंचे। संगत हजूर साहिब से चलकर अलग-अलग तख्त साहिब के दर्शन करेगी और वापस हजूर साहिब पहुंचकर यह यात्रा पूरी होगी।

इस मौके पर ट्रेन में बैठे लोगों ने बातचीत की और कहा कि जहां-जहां से बड़ी कोशिश की गई है, वहां-वहां से ट्रेन गुजर रही है। उनका वहां-वहां संगत द्वारा जोरदार स्वागत किया जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए तरह-तरह के लंगर और अलग-अलग चीजें पेश की जा रही हैं और श्रद्धालु तख्त साहिब के दर्शन का आनंद ले रहे हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular