Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब-चंडीगढ़ में इस दिन होगी बारिश, जानें अपने शहर का हाल

पंजाब-चंडीगढ़ में इस दिन होगी बारिश, जानें अपने शहर का हाल

पंजाब में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद एक बार फिर मॉनसून सुस्त हो गया है। इस बीच खबर आ रही है कि पंजाब और चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। शुक्रवार को भी मौसम शुष्क रहा, जिससे पंजाब का औसत तापमान 5.9 डिग्री और चंडीगढ़ का 4.6 डिग्री बढ़ गया।

अगस्त महीने में 8 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है, लेकिन सीजन में अभी भी 24 फीसदी की गिरावट है, जिसका असर अगले साल बिजली उत्पादन और सिंचाई पर पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को पंजाब और चंडीगढ़ के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया। इसके साथ ही बारिश की भी संभावना नहीं है। कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना है।

पंजाब और चंडीगढ़ में दो सितंबर को मानसून सक्रिय होने की संभावना है। पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि चंडीगढ़ और पंजाब के अन्य जिलों के लिए कोई अलर्ट नहीं है, लेकिन इस दिन चंडीगढ़ समेत ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

पंजाब सरकार एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र में कौशल विकास के लिए व्यापक नीति लाएगी

ये आसार 3 सितंबर को भी बने रहेंगे। पंजाब को प्रभावित करने वाले तीन बांधों का जलस्तर चिंता का विषय बना हुआ है। पंजाब और हिमाचल प्रदेश में 1 जून से 30 अगस्त तक क्रमश: 24 फीसदी और 22 फीसदी कम बारिश हुई है, जिसके कारण उत्तर भारत के तीन बड़े बांध भाखड़ा, पौंग और थीन बांध अपनी क्षमता से दूर हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular