Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब सरकार एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र में कौशल विकास के लिए व्यापक...

पंजाब सरकार एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र में कौशल विकास के लिए व्यापक नीति लाएगी

पंजाब, राज्य को रक्षा उद्योग में अग्रणी बनाने और दीर्घकालिक विकास और स्थिरता के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने के उद्देश्य से, पंजाब सरकार एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र में कौशल विकास के लिए एक व्यापक नीति लाएगी।

यह बात पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने आज यहां एयरोस्पेस, रक्षा और एमएसएमई में एसोचैम नॉर्थ रीजन की मदद से सेंटर फॉर ट्रेनिंग एंड एम्प्लॉयमेंट ऑफ पंजाब यूथ (सी-पीआईटीई) द्वारा की गई बैठक में कही। क्षेत्र के लिए कौशल विकास विषय पर आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।

अमन अरोड़ा ने एयरोस्पेस और रक्षा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) क्षेत्र में कौशल विकास के लिए प्रमुख सचिव रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण जसप्रीत तलवार और महानिदेशक सी-पीट मेजर जनरल रामबीर मान को नीति तैयार करने के लिए हितधारक नियुक्त किया ।

पंजाब, बिजली कर्मचारियों ने तीन दिन की सामूहिक छुट्टी पर जाने का किया ऐलान!

उन्होंने कहा कि एयरोस्पेस में निजी उद्योग की अधिकांश नौकरियां नागरिक उड्डयन, सामान्य विमानन, सैन्य विमान और मिसाइल, संचार उपग्रह और सैन्य और वाणिज्यिक प्रक्षेपण वाहनों में हैं। राज्य सरकार द्वारा बनाई जाने वाली नीति राज्य के युवाओं के लिए अधिकतम रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

अमन अरोड़ा ने उद्योगपतियों को इस क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित किया और कहा कि पंजाब के पास रक्षा क्षेत्र में एक समृद्ध विरासत है, जो रक्षा उद्योग के विकास के लिए काफी संभावनाएं प्रदान करती है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular