Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबहोशियारपुर में एसडीएम कार्यालय में लगी आग, रिकॉर्ड हो गई राख

होशियारपुर में एसडीएम कार्यालय में लगी आग, रिकॉर्ड हो गई राख

होशियारपुर तहसील के एसडीएम कार्यालय में आज सुबह भयानक आग लग गई। इस घटना से कार्यालय में रखा पुराना रिकार्ड पूरी तरह जलकर राख हो गया है। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था।

घटना की जानकारी देते हुए फायर ब्रिगेड कर्मचारी पवन सैनी ने बताया कि जैसे ही उन्हें आग लगने की सूचना मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। आग इतनी भीषण थी कि पुराना रिकार्ड जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग ने यह भी सुनिश्चित किया कि आग इमारत के अन्य हिस्सों में न फैले और इस पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

इस घटना पर अफसोस जताते हुए एसडीएम कार्यालय के अधिकारी सरबजीत सिद्धू ने कहा कि जब वह सुबह कार्यालय पहुंचे तो एक कर्मचारी ने उन्हें बताया कि रिकॉर्ड रूम में आग लग गई है। इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन पुराना रिकार्ड नहीं बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड कई वर्षों से कार्यालय में रखा हुआ था और इसमें बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

कपूरथला में 1400 एकड़ धान की फसल बर्बाद, नकली बीज, दुकान सील

सिद्धू ने कहा कि आग के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए उचित सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

आग लगने का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी। एसडीएम कार्यालय ने वास्तविक कारणों का पता लगाने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए घटना की गहन जांच की घोषणा की है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular