Saturday, October 19, 2024
Homeपंजाबपंजाब, 34.60 करोड़ की लागत से होगा काला संघिया ड्रेन का सौंदर्यीकरण

पंजाब, 34.60 करोड़ की लागत से होगा काला संघिया ड्रेन का सौंदर्यीकरण

पंजाब, जालंधर से गुज़रती काला संघिया ड्रेन के सौंदर्यीकरण 34.60 करोड़ रुपए की लागत से होगा। इसके लिए काम शुरू हो चुका है। इस परियोजना के पूरा होने से हवा और पानी के प्रदूषण से राहत मिलेगी।

डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि जालंधर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत यह परियोजना मानसा ड्रेनेज-कम-माइनिंग और जीओलोजी विभाग द्वारा डिपोज़िट काम के तौर पर पूरा किया जा रहा है। इस परियोजना के अंतर्गत ड्रेन के शहर में से गुज़रते 13 किलोमीटर हिस्से अंदरूनी सफ़ाई और इसके दोनों तरफ़ किनारों पर स्टोन पिचिंग के द्वारा साईड को पक्का किया जा रहा है।

पंजाब, पराली जलाने से रोकने के लिए एसडीएम हिमांशु गुप्ता ने की बैठक

उन्होंने आगे कहा कि परियोजना के अंतर्गत करीब 80 प्रतिशत काम पूरा किया जा चुका है और प्रोजैक्ट के पूरा होने उपरांत काला संघिया से ड्रेन में बिस्त दुआब नहर में से साफ़ पानी छोड़ा जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि ड्रेन के साथ- साथ ग्रीन एरिया भी विकसित किया जाएगा ताकि हरियाली को बढाया जा सके।

ड्रेनेज- कम- माइनिंग और जीओलोजी विभाग के एस.डी.ओ. सतगुर सिंह ने इस संबंधित बताया कि काला संघिया से ड्रेन के सौंदर्यीकरण प्रोजैक्ट को चार हिस्सों में बाँट कर पूरा किया जा रहा है, जोकि जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular