Saturday, October 19, 2024
Homeपंजाबपंजाब, पराली जलाने से रोकने के लिए एसडीएम हिमांशु गुप्ता ने की...

पंजाब, पराली जलाने से रोकने के लिए एसडीएम हिमांशु गुप्ता ने की बैठक

पंजाब, डेराबस्सी प्रशासन ने चालू सीजन के दौरान फसल अवशेष प्रबंधन व्यवस्था के लिए तैयार रहने का दावा किया है। इसी कार्रवाई के तहत एसडीएम डेरा वासी ने बेलर संचालकों और औद्योगिक इकाइयों के साथ संयुक्त बैठक की और कहा कि पराली जलाने से रोकने के लिए अधिक से अधिक पराली संभालने वाली मशीनें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

डेराबस्सी सब डिवीजन में पराली जलाने का एक भी मामला न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सब डिवीजन प्रशासन ने पहले से ही फसल अवशेष प्रबंधन की व्यवस्था कर ली है।

उपजिलाधिकारी डॉ.हिमांशु गुप्ता ने अपने कार्यालय में भूसे की गांठें बनाने वाले बेलर संचालकों एवं भूसे की गांठों की खपत करने वाली औद्योगिक इकाइयों के साथ बैठक की। एसडीएम गुप्ता ने बेलर संचालकों और औद्योगिक इकाइयों से आग्रह किया कि वे कटाई के बाद जल्द से जल्द किसानों के खेतों से भूसे की गांठें बनाएं ताकि खेतों को अगली फसल के लिए तैयार किया जा सके।

पंजाब में लगातार बारिश से गर्मी से राहत, हर तरफ पानी-पानी, येलो अलर्ट

किसानों के खेतों से डंपिंग स्थलों तक गांठों की सुचारू आपूर्ति के लिए बेलर संचालकों और औद्योगिक इकाइयों के बीच समन्वय पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि इससे पीक सीजन के दौरान पराली जलाने से रोकने में मदद मिलेगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular