Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, राज्य के युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए...

पंजाब, राज्य के युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध

पंजाब, सरकार राज्य के युवाओं को खेलों में प्रोत्साहित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, ताकि पंजाब खेल के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बन सके। इसके मुताबिक 29 अगस्त को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान संगरूर में गेम्स ऑफ वतन पंजाब-2024 की शुरुआत करने जा रहे हैं। ये विचार पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने शनिवार को स्थानीय गुरु नानक स्टेडियम में गुरु नानक पब्लिक स्कूल, लुधियाना द्वारा आयोजित “सीआईएससीई क्षेत्रीय एथलेटिक्स टूर्नामेंट” में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए व्यक्त किए।

स्पीकर संधवां ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आयोजित ‘खेदां वतन पंजाब की’ की प्रेरणा का युवाओं पर साफ असर दिख रहा है। इन खेलों के दौरान जहां युवा वर्ग अधिक से अधिक भाग लेता है, वहीं अपने स्तर पर भी अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर युवा पीढ़ी खुद को खेलों से जोड़ेगी तो वे न सिर्फ खिलाड़ी बनेंगे बल्कि उन्हें अच्छी नौकरी के अवसर भी मिलेंगे और सबसे बड़ी बात यह है कि वे स्वस्थ रहेंगे।

पंजाब, एएसआई 3000 रूपये की रिश्वत लेता रंगे हाथ गिरफ्तार

इसलिए युवाओं को खेल से जोड़ना समय की मांग है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब के युवाओं को नशे से दूर रखने और खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए ऐसे खेल मेले आयोजित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के युवाओं की प्रगति और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों से जोड़ना समय की मुख्य जरूरत है ताकि वे अपना जीवन स्तर ऊंचा उठा सकें और उन्होंने राज्य के युवाओं से भी अपील की कि वे नशे से दूर रहें और खेलों में अधिक से अधिक भाग लें, क्योंकि पंजाब एक वह राज्य जिसने राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त खिलाड़ी तैयार किये हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान का सपना है कि पंजाब नशा मुक्त राज्य बने।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular