Monday, October 21, 2024
Homeपंजाबपंजाब सीएम मान के प्रयासों से राज्य में बड़ी निवेश परियोजनाओं का...

पंजाब सीएम मान के प्रयासों से राज्य में बड़ी निवेश परियोजनाओं का मार्ग प्रशस्त हुआ

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज राज्य के लिए सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आरपीजी, सिफी टेक्नोलॉजीज और जेएसडब्ल्यू जैसी प्रमुख निवेश परियोजनाओं का मार्ग प्रशस्त किया। समूह जैसी प्रमुख कंपनियों ने राज्य में निवेश की इच्छा व्यक्त की है।

इन उद्योगों के प्रमुखों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने पंजाब में निवेश की व्यापक संभावनाओं पर प्रकाश डाला और उन्हें राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि देश के औद्योगिक केंद्र के रूप में तेजी से उभर रहे राज्य में निवेश करने से उद्यमियों को काफी फायदा होगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब में पूर्ण भाईचारा, शांति और सद्भाव है, जो राज्य के समग्र विकास और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अच्छी तरह से जानते हुए कि बिजली विकास के इंजन के रूप में कार्य करती है, पंजाब सरकार आवासीय, वाणिज्यिक या कृषि सहित हर क्षेत्र को निर्बाध बिजली प्रदान कर रही है।

उन्होंने कंपनी प्रतिनिधियों से राज्य के इस उद्योग-अनुकूल माहौल का अधिकतम लाभ उठाने का आग्रह किया, जिसमें उनके व्यवसाय विस्तार के लिए बुनियादी ढांचा, निर्बाध बिजली, कुशल मानव संसाधन और बेहतर औद्योगिक और कामकाजी माहौल शामिल है। भगवंत सिंह मान ने उद्योगपतियों को पंजाब में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि राज्य सरकार पंजाब के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नए विचारों और नवाचारों के लिए हमेशा तैयार है।

पंजाब में अब नई गाड़ी खरीदनी होगी महंगी, बढ़ा टैक्स!

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सी.ई.ओ. दामोदरन सतगोपन ने राज्य के उद्योग समर्थक माहौल और बेहतर प्रशासन का हवाला देते हुए पंजाब में महत्वपूर्ण निवेश करने में अपनी कंपनी की गहरी रुचि व्यक्त की।

उन्होंने पंजाब के रणनीतिक फायदे, कुशल मानव संसाधन, बुनियादी ढांचे, नौकरशाही के पेशेवर आचरण पर प्रकाश डाला, जो राज्य को फार्मास्युटिकल उद्योगों के लिए पसंदीदा स्थान बनाता है।

उन्होंने कहा कि यह बैठक एक बड़ी साझेदारी की शुरुआत है, जिससे पंजाब की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा और नए अवसर पैदा होंगे. कंपनी ने राज्य सरकार की उद्योग-समर्थक नीतियों के कारण अपनी मौजूदा टौंसा परियोजना का विस्तार करने में रुचि व्यक्त की है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular