Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबआज पंजाब के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी!

आज पंजाब के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी!

पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (पीसीएमएसए) ने आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मद्देनजर 16 अगस्त को सभी सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्रों में आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) सेवाओं के राज्यव्यापी निलंबन की घोषणा की गई है। आपातकालीन और चिकित्सा-कानूनी सेवाएं हमेशा की तरह खुली रहेंगी।

पंजाब सिविल मेडिकल सर्विस (पीसीएमएस) एसोसिएशन पंजाब ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में 16 तारीख को सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है।

पीसीएमएसए पंजाब ने रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए न्याय की मांग करते हुए सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद करने का फैसला किया है। इस धरने के तहत न सिर्फ रेजिडेंट डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की जाएगी बल्कि स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा और राज्य के सरकारी संस्थानों में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने की भी मांग की जाएगी। ओपीडी सेवाएं नहीं दी जाएंगी. लेकिन आपातकालीन और मेडिको-लीगल सेवाएं जारी रहेंगी।

सीएम मान ने 14 अत्याधुनिक सार्वजनिक ग्रामीण पुस्तकालय लोगों को किए समर्पित

पीसीएमएसए सदस्यों में स्वास्थ्य पेशेवरों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के प्रति शून्य सहिष्णुता है। सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में सुरक्षा मजबूत करने के लिए सरकारी अधिकारियों से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद आज तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। सरकार को इस संबंध में तुरंत सख्त कदम उठाना चाहिए।

पीसीएमएसए केंद्रीय सुरक्षा कानून की मांग करेगा, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए आवाज उठाई जाएगी। बता दें कि मेडिकल कॉलेजों में इसको लेकर विरोध जताया जा रहा था, जिनमें से पी.सी.एम.एस.ए अब इस पर और विरोध जताते हुए ये फैसला लिया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular