Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबपंजाब में अब तक 44666 युवाओं को दी गईं नौकरियां- सीएम मान

पंजाब में अब तक 44666 युवाओं को दी गईं नौकरियां- सीएम मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ नगर भवन में 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस बीच उन्होंने अकाली दल और बीजेपी में शामिल हुईं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बेटी जयिंदर कौर पर तंज कसा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में अब तक 44666 युवाओं को नौकरियां दी गई हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने विदेशों में रहने वाले पंजाब के युवाओं में स्वदेश वापसी की प्रवृत्ति को राज्य के लिए एक अच्छा संकेत बताते हुए आज कहा कि राज्य सरकार ने अब तक 44,667 सरकारी नौकरियां प्रदान की हैं, जिसके कारण कई युवाओं ने विदेश को अलविदा कह दिया है। जमीन और यहां आकर सरकारी नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आज यहां सेक्टर-35 स्थित नगर भवन में विभिन्न विभागों के 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद कहा कि हमारे युवा अब विदेश में रोजगार के बजाय पंजाब में रोजगार की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी वजह से युवा अपने वतन लौट रहे हैं क्योंकि अब उन्हें पंजाब में बिना किसी सिफारिश या रिश्वत के सरकारी नौकरियां मिल रही हैं।

रोहतक में संदिग्ध हालात में युवक की मौत , प्लाट में मिला शव

पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”योग्यता के आधार पर ही युवाओं को नौकरी मिलेगी और नौकरी पाना योग्य युवाओं का अधिकार है. इस मामले में मैं न तो किसी की सिफारिश मानता हूं और न ही किसी की सिफारिश चलने देता हूं क्योंकि युवाओं को मुझ पर बहुत भरोसा है और मैं इस भरोसे को किसी भी कीमत पर टूटने नहीं दूंगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”मुझे बहुत खुशी है कि हमारे युवाओं ने मेरी सरकार पर भरोसा जताया है। कोई भी अपने पूर्वजों की धरती से दूर नहीं जाना चाहता। विदेश गए अधिकांश युवा हमारी व्यवस्था से इतने तंग आ गए कि उन्हें रोजगार की तलाश में अपना घर छोड़ना पड़ा। इसके लिए पारंपरिक पार्टियां जिम्मेदार हैं, जिन्होंने राज्य के युवाओं का भला करने की बजाय अपने बेटे-बेटियों की चिंता की।’

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular