Saturday, September 28, 2024
Homeपंजाबन्याय की मांग को लेकर पंजाब और चंडीगढ़ के डॉक्टर हड़ताल पर

न्याय की मांग को लेकर पंजाब और चंडीगढ़ के डॉक्टर हड़ताल पर

कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना को लेकर देशभर के डॉक्टर गुस्से में हैं। इस घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टरों के राष्ट्रव्यापी संगठन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने देश के सभी सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) को मंगलवार को भी हड़ताल जारी रखने के लिए आमंत्रित किया है। इसके चलते आज राजधानी दिल्ली के अस्पतालों की ओपीडी, इलेक्टिव सर्जरी और लैब का काम ठप रहेगा।

तदनुसार, चंडीगढ़ के तीन प्रमुख स्वास्थ्य सेवा संस्थानों, पीजीआई, सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल 32 (जीएमसीएच), सरकारी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल 16 (जीएमएसएच) के रेजिडेंट डॉक्टर भी आज हड़ताल पर हैं।

इसके चलते आज चंडीगढ़ पीजीआई में ओपीडी के लिए नए कार्ड नहीं बनाए जाएंगे। यदि कोई वृद्ध मरीज फॉलो-अप के लिए आता है, तो उसे एक वरिष्ठ डॉक्टर और सलाहकार द्वारा देखा जाएगा। 32 सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के डॉक्टर दोपहर 1 बजे से हड़ताल पर रहेंगे। तब तक ओपीडी का समय खत्म हो जायेगा।

इन लोगों को भूलकर भी नहीं खानी चाहिए लौकी की सब्जी

गौरतलब है कि हड़ताल पर बैठे रेजिडेंट डॉक्टर कोलकाता की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां एक मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई। डॉक्टरों की मांग है कि उनके परिवार को न्याय दिया जाए और मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular