Thursday, October 24, 2024
Homeपंजाबपंजाब, डेंगू मच्छर के लार्वा को लेकर प्रशासन सख्त, होगी कार्रवाई

पंजाब, डेंगू मच्छर के लार्वा को लेकर प्रशासन सख्त, होगी कार्रवाई

पंजाब, मोहाली जिला प्रशासन डेंगू मच्छर के लार्वा को नष्ट करने में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है, ताकि लोग रुके हुए पानी में पैदा होने वाले एडीज नामक मच्छर के लार्वा को खत्म करने के प्रति जागरूक हों। आज सहित पिछले 11 दिनों में 455 घरों में मच्छर का लार्वा मिलने पर चालान किया गया है।

सिविल सर्जन, साहिबजादा अजीत सिंह नगर डाॅ. दविंदर कुमार पुरी के अनुसार, जिले में डेंगू रोधी टीमें घरेलू सर्वेक्षण कर रही हैं और लोगों को डेंगू के बारे में जागरूक कर रही हैं। जैक ने उन्हें बताया है कि डेंगू बुखार एडीज नामक मच्छर के काटने से होता है। इस मच्छर से बचने के लिए अपने घरों में रखे कूलरों, गमलों, फ्रिज की ट्रे और अन्य कंटेनरों में पानी जमा न होने दें, उसमें पानी डालें और हर रविवार को डेंगू और वार के रूप में सूखा दिवस मनाएं।

बदाम तेल के अनोखे फायदे, त्वचा के लिए भी वरदान

यह डेंगू मच्छर दिन में काटता है, इससे बचने के लिए पूरी आस्तीन के कपड़े पहनने चाहिए। यदि आपको बुखार है तो तुरंत नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य संस्थान में अपने रक्त की जांच कराएं। स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर निगम/परिषद जिन घरों से लार्वा मिल रहा है। उनके चालान काटे गए हैं, जिसके तहत कल और आज के 17 चालान मिलाकर कुल 455 चालान काटे गए हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular