Friday, September 20, 2024
HomeGT एक्सक्लूसिवपंजाब, 5 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, लोगों को मिलेगी गर्मी...

पंजाब, 5 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

पंजाब, बुधवार को पंजाब के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर शामिल हैं। हालांकि अन्य जिलों में बारिश की संभावना है. वहीं औसत तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यह सामान्य तापमान से 1.9 डिग्री अधिक है। राज्य में सबसे अधिक तापमान फरीदकोट में 38.1 डिग्री दर्ज किया गया। बाकी जिलों में तापमान 33 से 38 डिग्री के बीच रहा है।

अब अगस्त का महीना शुरू हो चुका है लेकिन इसके बाद भी मानसून कमजोर है। हालांकि, हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में बारिश जरूर हो रही है। जबकि अन्य जिलों में लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को शहीद भगत सिंह नगर में 0.5 मिमी, रूपनगर में 4.5, भाखड़ा बांध क्षेत्र में 2.5, मोगा में 0.5 और फतेहगढ़ साहिब में 1.0 मिमी बारिश दर्ज की गई।

MP News, सीएम यादव अखिल भारतीय उद्यमी सम्मेलन में हुए शामिल

अगस्त के पहले हफ्ते में 9 जिलों में 86 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। इनमें होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर, एसबीएस नगर, बरनाला, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला और मोहाली शामिल हैं। जबकि अमृतसर और मुक्तसर साहिब में क्रमश: 63.2 और 37.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular