Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबपंजाब के कई इलाकों में आज होगी बारिश, अलर्ट जारी

पंजाब के कई इलाकों में आज होगी बारिश, अलर्ट जारी

पंजाब में शनिवार की शुरुआत गर्मी के साथ हुई, लेकिन शाम होते-होते पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में बादल छा गए। अमृतसर, पठानकोट और फिरोजपुर में हल्की बारिश हुई। जिसके बाद पंजाब के अधिकतम तापमान में 0.6 डिग्री की गिरावट देखी गई और तापमान सामान्य रहा।

पंजाब में आज यानी रविवार को येलो अलर्ट जारी किया गया है, उम्मीद है कि आज कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के मुताबिक, पंजाब के पठानकोट, होशियारपुर और रूपनगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, कपूरथला, जालंधर, नवांशहर, फाजिल्का, मुक्तसर, बठिंडा और मनसा में भी बारिश की संभावना है। एक अगस्त के बाद निष्क्रिय हुआ मानसून छह अगस्त को सक्रिय होने की संभावना है। मंगलवार को एक बार फिर अच्छी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही पंजाब में 7 अगस्त को एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पंजाब में अगस्त महीने में अच्छी बारिश होने की संभावना है। पंजाब में पिछले 3 दिनों में 30 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। यानी इन तीन दिनों में 27.2 मिमी बारिश हुई है, जबकि सामान्य बारिश 20.9 मिमी है।

इसके साथ ही पूरे सीजन की बात करें तो अब तक 38 फीसदी कम बारिश हुई है. पंजाब में आम तौर पर 1 जून से 3 अगस्त तक 236.8 मिमी बारिश होती है, जबकि इन दिनों में केवल 146.3 मिमी बारिश हुई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular