Monday, September 30, 2024
Homeपंजाबपंजाब, हरभजन सिंह ईटीओ की पीएसईबी के साथ बैठक, कही ये बात

पंजाब, हरभजन सिंह ईटीओ की पीएसईबी के साथ बैठक, कही ये बात

पंजाब, बिजली एवं लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बिजली विभाग से संबंधित पी.एस.ई.बी. का दौरा किया। ज्वाइंट फोरम और बिजली कर्मचारी एकता मंच के साथ बैठक में उन्होंने उनसे जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

बैठक के दौरान बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने यूनियन प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि वह व्यक्तिगत रूप से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा के समक्ष उनके मामले उठाएंगे, ताकि लाइन में जान गंवाने वाले बिजली कर्मचारियों के लिए मुआवजा बढ़ाया जा सके। कर्तव्य का पालन होगा इस अवसर पर घातक दुर्घटनाओं को कम करने और विद्युत कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने की पहल पर भी चर्चा की गई।

बैठक में उपस्थित अतिरिक्त मुख्य सचिव (बिजली) श्री तेजवीर सिंह, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक पीएसपीसीएल ने बिजली मंत्री द्वारा पदोन्नति, पदों के पुनर्गठन और कार्यालय भवनों के नवीनीकरण की आवश्यकता के संबंध में उठाई गई मांगों के संबंध में बैठक में उपस्थित हुए। बलदेव सिंह सरन, निदेशक प्रशासन। जसबीर सिंह सुरसिंह एवं निदेशक वाणिज्यिक इंजी. रुपये सैनी से चर्चा की। अधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि विभाग में पदोन्नति समय पर सुनिश्चित की जा रही है।

ऊर्जा मंत्री ने यूनियन की वेतन, कर्मचारियों के वेतन निर्धारण, विद्युत दुर्घटना में घायल व्यक्ति को कैशलेस इलाज मुहैया कराने आदि मांगों को ध्यान से सुना। वित्त विभाग, कार्मिक या महाधिवक्ता कार्यालय की राय की जरूरत होगी तो वे प्रयास करेंगे। स्वयं पहल कर समस्याओं का त्वरित समाधान करें।

सीएम मान का ऐलान- सुनाम में बनेगा अत्याधुनिक स्टेडियम और बस स्टैंड

इस अवसर पर पीएसईबी ने कर्मचारियों के कल्याण के लिए बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ की प्रतिबद्धता व्यक्त की। संयुक्त मंच एवं बिजली कर्मचारी एकता मंच की ओर से जोरदार स्वागत किया गया।

इस बैठक में टीएसयू अध्यक्ष रतन सिंह, एटक अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह गढ़दीवाल, एमएसयू अध्यक्ष हरपाल सिंह, कर्मचारी महासंघ (चहल) के महासचिव गुरवेल सिंह, कर्मचारी महासंघ (पहलवान) के अध्यक्ष बलदेव सिंह, थर्मल कोऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष जगजीत सिंह कोटली, कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष फेडरेशन (एफएलजीओ) कौर सिंह सोही, जूनियर इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रणजीत सिंह ढिल्लों आदि मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular