Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, हुआ सिमरनदीप सिंह का अंतिम संस्कार, सांप काटने से हुई थी...

पंजाब, हुआ सिमरनदीप सिंह का अंतिम संस्कार, सांप काटने से हुई थी मौत

पंजाब, सेना के जवान सिमरनदीप सिंह की कल ड्यूटी के दौरान सांप के काटने से मौत हो गई। सेना के जवान सिमरनदीप सिंह का पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ बरनाला लाया गया। गमगीन माहौल में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

इस दुखद घटना से पूरे इलाके की आंखें नम हो गईं। वहीं, शहीद जवान के पिता ने पंजाब सरकार से अपील की है कि उनके बेटे को शहीद का दर्जा दिया जाए और उनके सम्मान में एक स्मारक प्रतिमा बनाई जाए।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर नौशेरा गढ़ी में तैनात सिमरनदीप सिंह (24 वर्ष) अपने कोर्स के सिलसिले में कुछ दिनों के लिए अंबाला आए थे। सिम्पनदीप सिंह 2018 में सेना में शामिल हुए जहां ड्यूटी के दौरान सांप के काटने से उनकी मृत्यु हो गई।

शहीद जवान सिमरनजीत सिंह का पार्थिव शरीर आज सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके घर लाया गया, इस दुखद खबर को देखकर पूरे इलाके की आंखें नम हो गईं. इस समय वह राजौरी सेक्टर में ड्यूटी पर थे। वह पढ़ाई के लिए अंबाला आया था।

वहां ड्यूटी के दौरान सांप के काटने से उनकी मौत हो गई। इस दुखद घटना पर पीड़ित के पिता ने पंजाब सरकार से अपील की है कि उनके बेटे को शहीद का दर्जा दिया जाए और राज्य सरकार भी उसे उचित सम्मान दे। उनके बेटे के लिए एक शहीदी स्मारक भी स्थापित किया जाना चाहिए ताकि उस शहीदी स्मारक को देखकर युवाओं को प्रेरणा मिले और वे देशभक्ति की भावना के साथ सेना में शामिल हो सकें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular