Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में पत्रकार और फोटोग्राफर को गाली देने और धमकाने का मामला...

रोहतक में पत्रकार और फोटोग्राफर को गाली देने और धमकाने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल

पत्रकारों की आजादी खतरे में है। रोहतक में हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक के आवास पर एक अंग्रेजी अखबार के पत्रकार और फोटोग्राफर से अभद्र व्यवहार एवं धमकी का देने मामला सामने आया है। अब मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। इस घटना की अब रोहतक ही नहीं पूरे हरियाणा में चर्चा हो रही है। वहीं पत्रकार को धमकी के लेकर बुद्धिजीवियों व अन्य लोगों ने कड़ी निंदा की है।

सोशल मीडिया पर वायरल मामले के अनुसार, अंग्रेजी अखबार के दोनों पत्रकार पूर्व मंत्री के निवास पर गए थे। वहां बड़ी संख्या में बैठे उनके समर्थकों ने उन्हें धमकाना और गाली देना शुरू कर दिया और उन्हें किसी व्यक्ति ने बचाया अन्यथा वे उन पर हमला कर देते। पूर्व मंत्री के समर्थकों को शायद अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित समाचार के निम्नलिखित शब्दों से परेशानी हुई होगी कि रोहतक के पूर्व विधायक के तत्कालीन रोहतक लोकसभा से भाजपा सांसद के साथ खराब संबंधों की चर्चाl

समाचार में भाजपा सांसद के हवाले से उल्लेख किया गया है कि पूर्व मंत्री करोड़ों रुपये के अमृत जल योजना घोटाले में शामिल हैं और मुख्यमंत्री को मुझसे सबूत मांगने के बजाय पुलिस से पूछताछ करने के लिए कहना चाहिए। समाचार में  पूर्व मंत्री के साथ एक गैंगस्टर के साथ संबंधों का उल्लेख किया गया है।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने पत्रकारों को धमकी देने की घटना की निंदा की है।

वहीं  हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट कर  लिखा प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया के साथ ऐसा व्यवहार अनुचित है और लोकतंत्र में अस्वीकार्य है।

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा- पिछले मामलों पर रिपोर्टिंग करने के लिए पत्रकारों को निशाना बनाना अपमानजनक है।

वहीं रोहतक शहर से विधायक बीबी बतरा ने X लिखा- पत्रकारों को पूर्व विधायक और उनके गुर्गों द्वारा धमकाए जाने की कड़ी निंदा करता हूँ। पत्रकारों को निशाना बनाना निंदनीय है। लोकतंत्र के लिए मीडिया स्वतंत्र होनी चाहिए। यह गुंडागर्दी बंद होनी चाहिए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular