Thursday, October 24, 2024
Homeपंजाबपंजाब, शिक्षा मंत्री ने स्कूलों के विकास के लिए दिए 7 करोड़...

पंजाब, शिक्षा मंत्री ने स्कूलों के विकास के लिए दिए 7 करोड़ रुपये

पंजाब, होशियारपुर तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण, उच्च शिक्षा, भाषा एवं स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने जिला प्रशासनिक परिसर होशियारपुर में जिला शिकायत निवारण समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रहम शंकर जिम्पा, सांसद डॉ. राज कुमार चैबेवाल, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौड़ी, विधायक शाम चुरसी डाॅ. रवजोत सिंह, विधायक उरमुर जसवीर सिंह राजा गिल, विधायक दसूहा करमबीर सिंह घुम्मन भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री और जिला शिकायत निवारण समिति के अध्यक्ष हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि बैठक का उद्देश्य जिले में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करना था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

पंजाब, शहीद उधम सिंह के शहीदी दिवस पर आज रहेगी छुट्टी

इस दौरान मौजूद कैबिनेट मंत्री जिम्पा, डिप्टी स्पीकर राउडी और सभी विधायकों ने भी विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली. कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने जानकारी देते हुए बताया कि होशियारपुर जिले के सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों के विकास के लिए 7 करोड़ रुपये (प्रति विधानसभा क्षेत्र 1-1 करोड़ रुपये) दिए जा रहे हैं।

उन्होंने सबसे पहले बाढ़ सीजन के चलते जिले में बाढ़ सुरक्षा कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को नाले-नालियों की सफाई, सुरक्षा कार्य आदि जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को जिले में चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाने और समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular