Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब शिविर के दौरान 6000 से अधिक मरीजों की आंखों की जांच

पंजाब शिविर के दौरान 6000 से अधिक मरीजों की आंखों की जांच

पंजाब, यूके स्थित एनआरआई और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता सुरिंदर सिंह निझर द्वारा सोमवार को धूरी में एक मेगा नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर, प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और पंजाबी अभिनेत्री हिमांशी खुराना ने विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में शिविर का उद्घाटन किया।

शिविर में जहां 700 से अधिक लोगों को नि:शुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा के लिए चिन्हित किया गया, वहीं जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को 2200 सिलाई मशीनें भी वितरित की गईं।

विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों को 100 व्हीलचेयर वितरित किए गए, जबकि श्रवण बाधित रोगियों को 100 श्रवण यंत्र दिए गए। इस अवसर पर 20 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता भी दी गई। इसके अलावा शिविर के दौरान विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा 6000 से अधिक स्थानीय लोगों की आंखों की समस्याओं की जांच की गई।

सीएम मान बोले- परिवारवादी नेताओं ने सीमांत क्षेत्र के विकास की उपेक्षा की

इस अवसर पर डाॅ. गुरप्रीत कौर ने शिविर के आयोजकों की प्रशंसा की और कहा कि इस शिविर ने धूरी में इतिहास रच दिया है क्योंकि यह भारतीय प्रवासी व्यवसायी श्री निजहर द्वारा आयोजित किया गया सबसे बड़ा कार्यक्रम था। उन्होंने कहा कि हम सभी को ऐसे व्यक्तित्वों से मार्गदर्शन लेना चाहिए क्योंकि वे विदेश में बैठकर भी पंजाब के लोगों के कल्याण के बारे में सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों के कल्याण के लिए पूरे समाज को कंधे से कंधा मिलाकर चलने की जरूरत है और यह शिविर उस दिशा में एक अच्छा उदाहरण है। डॉ। गुरप्रीत कौर ने प्रवासी भारतीयों को राज्य के लोगों के कल्याण के लिए भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में शामिल होने के लिए पंजाब आने के लिए आमंत्रित किया।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular