Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, सीएम मान ने 58 हाईटेक एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी

पंजाब, सीएम मान ने 58 हाईटेक एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी

पंजाब, लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज यहां राज्य के लोगों की सुविधा के लिए 58 नई हाई-टेक एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई।

मुख्यमंत्री सहित स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. इस मौके पर मौजूद बलबीर सिंह ने एंबुलेंसों को राज्य के लोगों को समर्पित किया और कहा कि मुसीबत के समय ये एंबुलेंस लोगों की सेवा के लिए हमेशा मौजूद रहेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन एम्बुलेंस के साथ अब कुल 325 एम्बुलेंस लोगों की सेवा में उपलब्ध होंगी ताकि उन्हें समय पर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। इन अत्याधुनिक एंबुलेंसों को जरूरतमंद मरीजों तक पहुंचाने के लिए शहरी क्षेत्रों में 15 मिनट और ग्रामीण क्षेत्रों में 20 मिनट की समय सीमा निर्धारित की गई है।

करें ये खास उपाय ,सावन की पहली एकादशी पर मां लक्ष्मी आपको बना देंगी धनवान

ये एम्बुलेंस सड़क सुरक्षा बल के साथ समन्वय में काम करेंगी और यह सुनिश्चित करेंगी कि आपातकालीन स्थिति में लोगों को समय पर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करके कीमती जान बचाई जाएं। गौरतलब है कि 14 करोड़ रुपये की लागत से खरीदी गई ये 58 हाईटेक एंबुलेंस जरूरी दवाओं और स्वास्थ्य देखभाल के लिए अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होंगी. ये एम्बुलेंस मरीजों को बुनियादी उपचार सेवाएं प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी ताकि समय पर उनका कीमती जीवन बचाया जा सके।

ज्ञात हो कि ये एम्बुलेंस प्रदेश में मानवता की सेवा में प्रमुख भूमिका निभा रही हैं और चालू वर्ष में इन एम्बुलेंस के माध्यम से एक लाख से अधिक मरीजों को सुरक्षित अस्पतालों तक पहुंचाया गया है, जिनमें 10,737 हृदय रोगी, 28,540 गर्भवती महिलाएं और अन्य मरीज भी शामिल हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular