Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब में आज बारिश की संभावना, सुबह से छाए हैं बादल

पंजाब में आज बारिश की संभावना, सुबह से छाए हैं बादल

पंजाब, कल हुई बारिश से पंजाब को गर्मी से राहत मिली है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से आज पंजाब के कई जिलों में बारिश का अलर्ट है। आज सुबह से मौसम सुहावना हो गया है और बादल छाए हुए हैं। पंजाब के कुछ इलाकों में कल हुई हल्की बारिश के बाद राज्य में तापमान 1.7 डिग्री तक गिर गया है।

आज मौसम विभाग ने कोई अलर्ट (पंजाब वेदर अपडेट) जारी नहीं किया है लेकिन 11 जिलों में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही मंगलवार से हिमाचल के आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पंजाब के 11 जिले तरनतारन, फिरोजपुर, कपूरथला, मोगा, जालंधर, लुधियाना, नवांशहर, रूपनगर, एसएएस नगर, फतेहगढ़ साहिब समेत कई जिलों में बारिश की 50 फीसदी संभावना है। पटियाला, जबकि अन्य जिलों में बारिश की संभावना बहुत कम है।

हालांकि पंजाब में तापमान में 1.7 डिग्री की गिरावट आई है, लेकिन औसत तापमान अब भी सामान्य से 1.6 डिग्री ऊपर है। पंजाब के बठिंडा में तापमान 39.2 डिग्री दर्ज किया गया. फतेहगढ़ साहिब में अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री दर्ज किया गया।

मोहाली, 35-36 अज्ञात हमलावरों ने दो होटलों और पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की!

सिटी ब्यूटीफुल यानी चंडीगढ़ के लोगों को पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस बीच कुछ जगहों पर भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने की भी आशंका है।

अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री दर्ज किया गया, जिसमें पिछले 24 घंटे में 1.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि यह सामान्य से 0.5 ज्यादा है। जबकि बारिश 0.0 डिग्री दर्ज की गई है। इसके साथ ही 1 जून से अब तक 196.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो सामान्य से 47.7 फीसदी कम है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular