Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबसांसद राजा वारिंग ने संसद में उठाया अग्निवीरों का मुद्दा, कहा

सांसद राजा वारिंग ने संसद में उठाया अग्निवीरों का मुद्दा, कहा

लुधियाना से सांसद अमरेंद्र सिंह राजा वारिंग ने आज संसद में अग्निवीरों का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि आम सैनिकों की तरह अग्निवीर शहीदों का भी सम्मान किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के साथ भेदभाव का मुद्दा भी उठाया।

अंत में उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री को लाल किले से राष्ट्रीय ध्वज फहराते समय यह बात नहीं भूलनी चाहिए। उस झंडे को फहराने के लिए पंजाब के हजारों लोगों ने अपनी शहादत दी है, तभी उन्हें यह आशीर्वाद मिला है। उनकी शहादत पर उन्हें गर्व है।

राजा वारिंग ने कहा कि वे किसानों और युवाओं की भूमि से आते हैं। राहुल गांधी ने सैनिकों की बात की है लेकिन विपक्ष ने उसे घुमाने की कोशिश की है। राहुल गांधी ने कहा है कि अग्निवीर शहीद को इस देश में शहीद का दर्जा मिलना चाहिए।

HBSE 12th Result : सीनियर सेकेण्डरी एक दिवसीय परीक्षा का परिणाम घोषित,  50.92 प्रतिशत विद्यार्थी हुए पास

राजा वारिंग ने कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि पंजाब को भारत सरकार भूल गई है। कभी-कभी तो ऐसा लगता है कि पंजाब भारत के किसी मानचित्र पर है भी या नहीं। जब भारत के प्रधानमंत्री लाल किले पर झंडा फहराते हैं। उस झंडे को फहराने में पंजाब के हजारों लोगों ने अपनी शहादत दी है, इसलिए यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्हें उन शहीदों पर गर्व है।

वारिंग लगातार संसद में पंजाब से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुद्दा उठाया था। उस समय उन्होंने सरकार से मांग की थी कि इस मामले में प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाए क्योंकि इस हत्याकांड का एक आरोपी अभी भी विदेश में बैठा है, जबकि दूसरा जेल में बैठकर टीवी पर इंटरव्यू दे रहा है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular