Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में संडे पाठशाला के संचालकों को वितरित की सामग्री, डीसी ने...

रोहतक में संडे पाठशाला के संचालकों को वितरित की सामग्री, डीसी ने बच्चों से की बातचीत

रोहतक : उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय कुमार ने हरियाणा रेडक्रॉस की चंड़ीगढ़ शाखा द्वारा भेजी गई सामग्री को शहरी क्षेत्र के स्लम एरिया के बच्चों के लिए चलाई जा रही संडे पाठशाला के संचालकों को वितरित की। संडे पाठशाला का संचालन एमटीएफसी संस्था द्वारा किया जा रहा है। वितरित की गई सामग्री में स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों के बैठने के लिए दरी, पीने के पानी के लिए बड़ा कैंपर व फर्स्ट एड बॉक्स शामिल है।

अजय कुमार ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में संडे पाठशाला के संचालकों को रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा भेजी गई सामग्री वितरित की। उपायुक्त अजय कुमार ने संडे पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों से बातचीत की तथा उन्हें रुचि पूर्वक शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया।

संडे पाठशाला के बच्चों ने उपायुक्त को स्वयं द्वारा पक्षियों के लिए दाना-पानी रखने के लिए बनाया गया यंत्र भेंट किया। हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संडे पाठशाला को पानी का कैंपर, बैठने के लिए दरी तथा फर्स्ट एड बॉक्स भिजवाये गए थे, जिन्हें उपायुक्त ने वितरित किया। उन्होंने संडे पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों से संस्था द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही शिक्षा व अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव श्याम सुंदर ने बताया कि एमटीएफसी संस्थान द्वारा जिला में 6 स्थानों पर संडे पाठशाला चलाई जा रही है, जहां पर 300 से अधिक विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे है। यह विद्यार्थी शहर के विभिन्न स्लम एरिया व कॉलोनियों में रहते है।

इस अवसर पर समाजसेवी सुभाष गुप्ता, संडे पाठशाला के संचालक नरेश ढल, मीनाक्षी, मीना हुड्डा, पूजा, टीचिंग स्टाफ, एडवोकेट चेतना अरोड़ा सहित संस्था के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular