Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब में आज और कल होगी भारी बारिश, कई इलाकों में सुबह...

पंजाब में आज और कल होगी भारी बारिश, कई इलाकों में सुबह से हो रही है बारिश

पंजाब, रा्ज्य में एक हफ्ते तक उमस और गर्मी के दिनों के बाद बुधवार और गुरुवार को बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, कपूरथला, होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना, रूपनगर, बरनाला, संगरूर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और एसएएस नगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

कुछ समय तक बारिश नहीं होने के बाद पंजाब में तापमान फिर बढ़ गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिन के अधिकतम तापमान में 0.6 डिग्री की बढ़ोतरी देखी गयी। कल शाम चंडीगढ़ के साथ-साथ पटियाला में भी बारिश दर्ज की गई। पंजाब में आज बुधवार को अच्छी बारिश की संभावना है, जिससे आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

पंजाब, स्पीकर संधवा बोले-विधानसभा की 15 समितियों के अध्यक्ष बदले

मौसम विभाग के मुताबिक, कल शाम पटियाला, अमृतसर में 32.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा रूपनगर में 8.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. जबकि पंजाब के अन्य हिस्सों में दिन गर्म और उमस भरा रहा। बठिंडा का तापमान एक बार फिर 42 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा अमृतसर में 38.7 डिग्री, लुधियाना में 37.4 डिग्री, पटियाला में 38.3 डिग्री, फरीदकोट और गुरदासपुर में 38 डिग्री और जालंधर में 37.3 डिग्री दर्ज किया गया।

इन 18 जिलों में बुधवार और गुरुवार को 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ भारी बारिश की भी संभावना है। बारिश किसानों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है। मानसून सीजन में अब तक पंजाब में 1 जून से 15 जुलाई तक 34 फीसदी कम बारिश हुई है, जिसके कारण किसान धान की खेती के लिए पूरी तरह से भूजल पर निर्भर हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular