Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबपंजाब, राशन कार्ड डिपो धारकों के लिए बड़ी खबर, जल्द जारी होगी...

पंजाब, राशन कार्ड डिपो धारकों के लिए बड़ी खबर, जल्द जारी होगी मार्जिन मनी

पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार डिपो धारकों और राज्य की अर्थव्यवस्था में शामिल सभी हितधारकों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक ने आज यहां यह व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत डिपो धारकों को दिया जाने वाला कमीशन डिपो धारकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की समग्र प्रतिबद्धता का हिस्सा है। बकाया मार्जिन मनी 45 करोड़ रुपये अगले सप्ताह तक डिपो होल्डरों के बैंक खातों में जमा करा दी जाएगी।

लाल चंद कटारूचक ने कहा कि पिछले एक साल के अंदर ही एन.एफ.एस.ए. एफ.पी.एस. के अंतर्गत वितरण किया गया डीलरों को मार्जिन मनी/कमीशन के 61.45 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। कैबिनेट मंत्री ने आगे बताया कि मौजूदा राशि जारी होने से डिपो धारकों को कमीशन/मार्जिन मनी का बकाया भुगतान पूरा हो जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार उचित मूल्य की दुकानें खोले।

(एफपीएस) डीलरों और एनएफएसए के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। प्रत्येक एफपीएस के तहत गेहूं के उचित वितरण के लिए एक समर्पित ईपीओएस मशीन पहले से ही उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने बताया कि 14000 इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीनों के लिए कार्य आदेश भी जारी कर दिया गया है और आने वाले 4 सप्ताह में सभी उचित मूल्य की दुकानें इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीनों से सुसज्जित हो जाएंगी। कटारूचक ने उचित मूल्य दुकानों के डीलरों से लाभार्थियों को खाद्यान्न का सुचारू वितरण सुनिश्चित करने को कहा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular