Saturday, October 5, 2024
Homeपंजाबपंजाब में हल्की बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, कितने दिन मिलेगी...

पंजाब में हल्की बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, कितने दिन मिलेगी राहत?

पंजाब, मौसम वैज्ञानिकों ने पहले ही अनुमान लगाया था कि 19 जून को पंजाब के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब के विभिन्न हिस्सों में कल रात हुई बारिश के बाद लोगों को बड़ी राहत मिली, क्योंकि तापमान में काफी गिरावट आई है, जिससे गर्मी का प्रकोप कम हो गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मौसम वैज्ञानिक पवनीत कौर किंगरा ने बताया कि हल्की बारिश के बाद पूरे पंजाब में तापमान में गिरावट आई है। तापमान में करीब 5.8 डिग्री की गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दो दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इसके अलावा रात का तापमान सामान्य तापमान से एक डिग्री कम दर्ज किया गया है। इससे दिन के तापमान में भी कमी आ सकती है और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

अटल भूजल योजना : हरियाणा ने 184.24 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन निधि उपयोग योजना को दी मंजूरी

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि गर्मी से राहत मिलने से किसान भी अपना काम जल्द निपटा सकते हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में 23 तारीख के बाद फिर से गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। लोगों को सलाह भी दी गई है कि बेशक लू से राहत मिली है, लेकिन उमस बढ़ने से लोगों को अभी चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि लोगों को गर्मी के साथ-साथ उमस से बचने के लिए जितना हो सके तरल पदार्थ पीना चाहिए। वहीं, लोगों ने यह भी कहा कि गर्मी से राहत मिल गयी है। पहले शौच के समय चेहरा ढक कर बाहर निकलना पड़ता था, लेकिन अब मौसम सुहावना है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular