Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबलुधियाना, आईपीएस बताकर युवक से 12 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी

लुधियाना, आईपीएस बताकर युवक से 12 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी

लुधियाना में ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है। आपको बता दें कि लोगों से ऑनलाइन ठगी करने का एक नया तरीका सामने आया है, दरअसल खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर बदमाश ने एक युवक से 12 लाख 11 हजार 868 रुपये ले लिए।

पीड़ित बसंत एवेन्यू निवासी गुरमितेश सिंह ने सदर थाना पुलिस को शिकायत दी कि 6 मई को उसके मोबाइल फोन पर किसी ने फोन किया। उस व्यक्ति ने अपनी पहचान अमित शर्मा बताई। उन्होंने कहा कि वह फेडएक्स कर्मचारी थे।

उस व्यक्ति ने उसे बताया कि उसने अपने पार्सल में गलत वस्तु भेज दी है। गुरमितेश के मुताबिक जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने कोई सामान पार्सल नहीं किया तो उस व्यक्ति ने कहा कि आपके आधार कार्ड का इस्तेमाल कर किसी ने उसके नाम पर धोखाधड़ी की है। अमित नाम के एक शख्स ने उनसे कहा कि वह उनकी कॉल मुंबई क्राइम ब्रांच से कनेक्ट कर रहे हैं। फोन पर बात करने वाले शख्स ने खुद को आईपीएस वरुण कुमार बताया।

पंजाब, गर्मी का असर, तापमान बढ़ने से सब्जियों के दाम हुए दोगुने

उसने उसे धमकी दी और कहा कि वह 4 पाकिस्तानी पासपोर्ट और 140 ग्राम एमडीएमए मलेशिया भेज रहा है। जिसे उसने पकड़ लिया। गुरमितेश ने कहा कि आरोपी ने उससे कहा कि अगर वह खुद को बचाना चाहता है तो उसे अपने कोटेक महिंद्रा बैंक खाता नंबर 3547199206 में 12,11,868 लाख रुपये ट्रांसफर करने होंगे।

पीड़ित के मुताबिक, डर के मारे गुरमितेश सिंह ने आरोपियों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। फिलहाल सदर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular