Thursday, September 19, 2024
Homeपंजाबपंजाब, धान की रोपाई के लिए किसानों को 11 जून से मिलेगा...

पंजाब, धान की रोपाई के लिए किसानों को 11 जून से मिलेगा नहर का पानी

पंजाब, राज्य में भूजल बचाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज किसानों से धान के मौसम के दौरान नहरी पानी का अधिकतम उपयोग करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने आज यहां जल संसाधन विभाग की बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि राज्य सरकार आगामी धान सीजन से नहरी पानी की आपूर्ति के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि 11 जून से किसानों को निर्बाध रूप से नहरी पानी की आपूर्ति की जायेगी क्योंकि नहरों से गाद निकालने का काम पूरा हो चुका है।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि 11 जून से श्री मुक्तसर साहिब, फरीदकोट, मानसा, बठिंडा, फाजिल्का, फिरोजपुर और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कंटीली तार के पार के इलाकों में नहरी पानी की आपूर्ति की जाएगी. इसी तरह 15 जून से मोगा, संगरूर, मलेरकोटला, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, साहिबजादा अजीत सिंह नगर (एसएएस नगर), रूपनगर, लुधियाना, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, तरनतारन, अमृतसर, गुरदासपुर और नहरी पानी पठानकोट को आपूर्ति की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सिंचाई जरूरतों के लिए नहरी पानी की आपूर्ति में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने की दहलीज पर है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहली बार नहरी पानी की आपूर्ति की जानकारी के लिए एक समर्पित नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को नहरी पानी सप्लाई के संबंध में कोई जानकारी लेनी हो तो वह +91 96461-51466 पर कॉल कर जानकारी ले सकता है। भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि किसान धान की फसल की सिंचाई के लिए नहरी पानी का सही इस्तेमाल करेंगे और भूजल संरक्षण में अहम भूमिका निभाएंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular