Saturday, September 21, 2024
Homeदेशहरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज : भीषण गर्मी से लाेगों को...

हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज : भीषण गर्मी से लाेगों को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : हरियाणा एनसीआर दिल्ली में पिछले एक पखवाड़े से भीषण गर्मी और गंभीर हीट वेव लू अपने तेवरों को प्रचंड किए हुए हैं। वहीं शनिवार सुबह से तापमान में कुछ गिरवाट आई है। शुक्रवार रात्रि से एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ चंद्र मोहन ने बताया कि हरियाणा एनसीआर दिल्ली में 1-3 जून के दौरान आंशिक बादल वाही और तेज गति से हवाएं 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने और कहीं-कहीं बिखराव वाली हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिलेगी।

भारतीय मौसम विभाग ने इस दौरान सम्पूर्ण इलाके पर येलो अलर्ट जारी कर दिया है हालांकि इस दौरान हरियाणा एनसीआर के केवल 25-50 % एरिया पर ही गतिविधियां देखने को मिलेगी क्योंकि यह कमजोर मौसम प्रणाली है हालांकि। इस मौसम प्रणाली की वजह से हरियाणा एनसीआर दिल्ली में आमजन को भीषण आग उगलने वाली गर्मी और गंभीर हीट वेव लूं से राहत और तापमान में भी हल्की गिरावट देखने को मिलेगी।

बता दें कि शुक्रवार को भी हरियाणा एनसीआर दिल्ली में अधिकतर स्थानों पर दिन के तापमान 43.0 डिग्री सेल्सियस से 48.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। वहीं शनिवार को रोहतक, गुरुग्राम समेत कई जिलों में बूंदा-बांदी और अधिकतर स्थानों पर दिन के तापमान में आंशिक कमी जरूर आई है परन्तु अभी तापमान सामान्य से अधिक बने हुए हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular