Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबपंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, बादल गांव में दिखे...

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, बादल गांव में दिखे प्रकाश बादल के पोस्टर

पंजाब, 13 लोकसभा सीटों पर आज आखिरी और सातवें दौर में वोटिंग शुरु हो गया है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। पंजाब में 4 पार्टियों में मुकाबला है। वोटिंग से पहले बठिंडा सीट पर बादल गांव में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पोस्टर लगाए गए।

इनमें सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP), विपक्षी कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल (अकाली दल) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हैं। पंजाब में पहली बार सभी पार्टियां बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ रही हैं।

राज्य में 24451 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। इनमें से 5694 संवेदनशील हैं। सभी मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। सुरक्षा के लिए 70 हजार पुलिस, होम गार्ड और केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। 6 हजार से ज्यादा जगहों पर सिर्फ मतदान केंद्रों पर माइक्रो ऑब्जर्वर लगाए गए हैं। ताकि किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

लोकसभा चुनाव 2024 के 7वें और अंतिम चरण में राज्य भर के सभी 13 लोकसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान होने जा रहा है, जिसके मद्देनजर पंजाब पुलिस ने सुचारू मतदान और बड़ी संख्या में मतदाताओं को व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है।

रोहतक एमडीयू में बीटेक,बी. आर्क दूसरे सेमेस्टर के इंटरनल असेसमेंट अवार्ड्स 31 मई से होंगे अपलोड

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव 2024 सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, पंजाब पुलिस और पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में कुल 81,079 सुरक्षा व्यवस्था की गई है पंजाब के सभी जिलों में होम गार्ड जवानों समेत जवानों को तैनात किया गया है।

मतदान से पहले अकाली दल प्रत्याशी अनिल जोशी ने शहीद साहिब और दुर्ग्याणा मंदिर में माथा टेका। शहीदों ने जाकर भगवान के सामने सिर झुकाया और जीत की प्रार्थना की।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular