Sunday, September 29, 2024
HomeहरियाणाCyber Crime : साइबर ठगों ने मोबाइल हैक कर व्यक्ति के दो...

Cyber Crime : साइबर ठगों ने मोबाइल हैक कर व्यक्ति के दो बैंक अकाउंट से निकाले तीन लाख 13 हजार रुपये

Cyber Crime : साइबर ठगों ने  यमुनानगर के बूडिया निवासी मोहम्मद इखलाख का मोबाइल हैक कर उसके दो अकाउंट से तीन लाख 13 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपी ठग ने क्रेडिट कार्ड पर बैंक चार्ज लगे होने की बात कहकर मोबाइल पर लिंक भेजा। जिस पर क्लिक करते ही मोबाइल हैक हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बूडिया निवासी मोहम्मद इखलाख ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास दो क्रेडिट कार्ड हैं। गत 16 मार्च को उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति को फोन आया। आरोपी ने उसे कहा कि उसके क्रेडिट कार्ड पर बैंक चार्ज लगे हुए हैं। इस दौरान आरोपी ने उसे अपनी बातों में उलझा लिया।

ये भी पढ़ें-  गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस रात में नहीं काट पाएगी चालान, DCP ने जारी किए निर्देश

आरोपी ने उसे डिट कार्ड पर लगे बैंक चार्ज बंद करवाने के लिए कहा। उसने आरोपी पर विश्वास कर लिया। आरोपी ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने को कहा। उसने आरोपी के कहने पर लिंक पर क्लिक कर दिया।

जिसके बाद से उसका मोबाइल हैक हो गया। इस दौरान उसके एक क्रेडिट कार्ड से एक लाख 63 हजार 970 रुपये तथा दूसरे क्रेडिट कार्ड से एक लाख 49 हजार 468 रुपये निकाल लिए गए।

इस दौरान आरोपियों ने उसके दोनों अकाउंट से तीन लाख 13 हजार रुपये निकाल लिए। जब उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला तो उसने मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Loksbha Chunav : सबसे पहले होगी पोस्टल बैलेट की गणना,हर 10 स्केनर पर एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी होंगे नियुक्त

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular