Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबभीषण गर्मी ने स्थिति की दयनीय, दुकानदार और बाजार हुए खाली

भीषण गर्मी ने स्थिति की दयनीय, दुकानदार और बाजार हुए खाली

भीषण गर्मी से जहां लोग, दुकानदार, बच्चे परेशान हैं वहीं जानवर भी काफी परेशान हैं क्योंकि उन्हें भी पानी और ठंडी जगह की कमी महसूस हो रही है। लोग सिर्फ जरूरी काम के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।

बढ़ती गर्मी को देखते हुए पंजाब सरकार ने भी ऐलान किया है कि पंजाब के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 10 दिन पहले की जाएंगी। इस बढ़ी गर्मी के कारण सीधे तौर पर बाजारों में सुस्ती का माहौल देखा जा रहा है और इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ रहा है।

भीषण गर्मी में श्री आनंदपुर साहिब के बाजार सूने नजर आ रहे हैं। बाजार में ग्राहक नहीं आ रहे हैं और बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। इस संबंध में जब चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह अरोड़ा और कुछ अन्य व्यापारियों से बात की गई तो उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि भीषण गर्मी ने व्यापारियों की किस्मत तोड़ दी है, क्योंकि गर्मी के कारण आम लोग बाजार नहीं आ रहे हैं।

रोहतक में प्रत्याशियों के लिए गाइडलाइन तैयार, मतदान के दिन टेंट लगाया तो की जाएगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि अब स्कूलों की छुट्टियां हो गई हैं, जिससे बाजारों में भीड़ कम होगी। यहीं नहीं बढ़ती गर्मी के कारण शहर के व्यापारी जून माह में तीन दिन अपनी दुकानें बंद रखेंगे और व्यापारियों के लिए गर्मी की छुट्टियां भी करेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने की आशंका है, जिसका असर कारोबार पर पड़ेगा, लेकिन यह बढ़ी हुई गर्मी सेहत पर भी असर डाल सकती है।

यह तय है कि यह बढ़ी हुई गर्मी आम लोगों और दुकानदारों के साथ-साथ किसानों के लिए भी आफत बन गई है, क्योंकि बारिश की कमी और बढ़ी गर्मी के कारण अगली फसल की तैयारी और बुआई में देरी हो रही है। इसके साथ ही धान की बुआई का काम भी शुरू होने वाला है और बारिश की कमी ने कहीं न कहीं किसानों की चिंता बढ़ा दी है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular