Sunday, September 29, 2024
Homeपंजाबपंजाब के सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित: सिबिन सी

पंजाब के सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित: सिबिन सी

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे 328 उम्मीदवारों को जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार कुल 328 उम्मीदवारों में से 169 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मतदाता इन सभी उम्मीदवारों का ब्योरा और चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र को मोबाइल के केवाईसी ऐप पर देख सकते हैं। सिबिन सी ने बताया कि गुरदासपुर से 26 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 14 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं, जबकि अमृतसर से 30 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 18 स्वतंत्र उम्मीदवार शामिल हैं। खडूर साहिब से 27 उम्मीदवार हैं, जिनमें 18 स्वतंत्र उम्मीदवार शामिल हैं।

जालंधर से 20 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 8 निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं। होशियारपुर से कुल 16 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें से 4 स्वतंत्र उम्मीदवार हैं। आनंदपुर साहिब से कुल 28 उम्मीदवारों में से 13 स्वतंत्र उम्मीदवार मैदान में हैं। लुधियाना से 43 उम्मीदवारों में से 26 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। कुल 14 उम्मीदवारों में से 7 स्वतंत्र उम्मीदवार फतेहगढ़ साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं। फरीदकोट से कुल 28 उम्मीदवारों में से 12 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।

School Holiday : हरियाणा में 31 मई तक स्कूलों की छुट्टी कर सकते हैं डीसी, शिक्षा विभाग ने दिया अधिकार

फिरोजपुर से कुल 29 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 17 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। बठिंडा से कुल 18 उम्मीदवारों में से 8 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। 23 उम्मीदवारों में से 9 स्वतंत्र उम्मीदवार संगरूर से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि 26 उम्मीदवारों में से 15 स्वतंत्र उम्मीदवार पटियाला से चुनाव लड़ रहे हैं। सिबिन सी ने बताया कि चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं और एक जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular