Friday, May 17, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक पुलिस की मुस्तैदी ने पकड़ी मंडी में बेची जा रही चोरी...

रोहतक पुलिस की मुस्तैदी ने पकड़ी मंडी में बेची जा रही चोरी की 15 लाख की सरसों

- Advertisment -
- Advertisment -

रोहतक। रोहतक पुलिस की मुस्तैदी ने गोहाना की मंडी में बेची जा रही चोरी की 15 लाख की सरसों बरामद कर ली गई। शातिरों ने इसे मध्यप्रदेश की कंपनी से धोखाधड़ी कर हड़प लिया था। मंडी में 30 टन (300 क्विंटल) सरसों की कीमत 15 लाख लगाई गई थी । पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए दबिश देकर सरसों बरामद कर ली, लेकिन ट्रक मालिक और चालक मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पहले ही मंडियों में सरसों आने की सूचना भेज दी थी। आरोपी सरसों बेचने आए तो पुलिस को गोहाना मंडी से इसकी सूचना मिल गई।

खरावड़ पुलिस चौकी प्रभारी एसआई सुरेंद्र ने बताया कि 18 फरवरी को मध्यप्रदेश के मनसौर जिले के गांव घरौठ निवासी अशोक ने शिकायत में बताया कि वह बोतिया की ट्रेडिंग कंपनी में मुनीम है। 16 फरवरी को कंपनी के मालिक ने कॉल की कि ट्रांसपोर्ट कंपनी की तरफ एक ट्रक भेजा जा रहा है। सोनीपत जिले के मुंडलाना गांव का दीपक ट्रक मालिक है और रोहतक का सुनील चालक है। मुनीम ने 30 टन सरसों भिवानी के लिए ट्रक में लोड करवा दी, जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपये है।

कंपनी ने मुनीम अशोक को साथ में भेज दिया। 17 फरवरी को ट्रक आउटर बाईपास रोहतक पहुंचा। ट्रक मालिक दीपक ने चाय पीने के बहाने मुनीम को ट्रक से उतार लिया। दीपक मुनीम को ऑटो में बैठाकर दिल्ली बाईपास पर ले गया। दीपक ने उससे कहा कि वह ऑटो में बैठकर ट्रक के पास पहुंचे। अशोक जब वहां पर गया तो उसे ट्रक नहीं मिला। ट्रक मालिक के पास फोन किया तो बंद मिला। आईएमटी थाने में ट्रक मालिक व चालक के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया था।

मंडियों में सूचना की योजना रही कामयाब

पुलिस को शक था कि 30 टन सरसों आसपास की मंडियों में बेची जाएगी। इसलिए पहले ही मंडियों में सूचना भेज दी कि 15 लाख की सरसों बेचने के लिए संपर्क किया जा सकता है। ऐसे में तुरंत अवगत करवाएं। इसी बीच गोहाना अड्डा से सूचना मिली कि एक ट्रक से 300 क्विंटल सरसों मंडी में आई है, जिसे बेचने की तैयारी चल रही है। यहां तक कि बोली लग चुकी है। तुरंत पुलिस ने दबिश देकर सरसों बरामद कर ली, लेकिन ट्रक मालिक व चालक फरार मिले। अब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular