Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब में नशे का दंश, युवक की ड्रग ओवरडोज से मौत

पंजाब में नशे का दंश, युवक की ड्रग ओवरडोज से मौत

पंजाब, विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सबरन गांव में नशे की ओवरडोज से 28 वर्षीय युवक की मौत का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक युवक की पहचान गांव साबरा निवासी बलकार सिंह के पुत्र लखविंदर सिंह के रूप में हुई है।

युवक की मौत के बारे में अधिक जानकारी देते हुए मृतक के परिजनों ने बताया कि 10 साल पहले लखविंदर सिंह के भाई की भी नशे की ओवरडोज के कारण गांव साबरन के मैदान में इसी तरह मौत हो गई थी। अब लखविंदर सिंह की मौत ने परिवार को तोड़कर रख दिया है।

उन्होंने बताया कि जब परिजनों को लखविंदर की मौत के बारे में पता चला तो वे शव को जमीन से उठाकर घर ले आए और आज उसका अंतिम संस्कार गांव साबरन के शमशान घाट पर कर दिया गया है। इस संबंध में पीड़ित परिवार के सदस्यों ने सरकार से अपील की है कि अगर नशा बंद नहीं किया गया तो ये आग यूं ही जलती रहेगी।

यमुनानगर में मुख्यमंत्री ने 24.02 करोड़ रुपए से अधिक लागत की 16 ओडीआर सडक़ों के सुधार को दी स्वीकृति- स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल

ग्रामीणों ने बताया कि कई बार नशा तस्करों को चेतावनी देने के बाद भी वे अपना धंधा चला रहे हैं। खासकर युवा लोगों को निशाना बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि अब सरकार को नशे के सौदागरों को सख्त सजा देनी चाहिए और पीड़ित परिवार की भी मदद करनी चाहिए क्योंकि दो बेटों की मौत के बाद घर के हालात बदतर हो गए हैं। सरकार को परिवार को पर्याप्त वित्तीय सहायता प्रदान करनी चाहिए।

उधर, पुलिस चौकी साबरा के प्रभारी पलविंदर सिंह से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं आया और न ही परिवार वालों ने उन्हें कोई लिखित आवेदन दिया है। उन्होंने कहा कि हम नशे के सौदागरों को कभी नहीं बख्शेंगे, फिर भी हम इसकी जांच कर रहे हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular