Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबचंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

चंडीगढ़ मेयर के चुनाव को लेकर आज सोमवार 5 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद सोमवार यानी आज पूरे मामले की सुनवाई होनी है।

चंडीगढ़ मेयर के चुनाव का मामला अब सिर्फ चंडीगढ़ तक ही सीमित नहीं रह गया है। दरअसल, ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस याचिका पर सोमवार 5 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, जिस पर न सिर्फ राजनीतिक दलों की नजर है बल्कि शहर के लोग भी इसका इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले मेयर चुनाव में धांधली को लेकर आम आदमी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। इस पूरे मामले को लेकर 2 फरवरी को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन भी किया था। अब आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ नगर निगम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने जा रही है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि इस धरने के तहत एक पार्षद अपने 5 समर्थकों के साथ हर दिन नगर निगम के बाहर धरना देकर चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई धांधली का विरोध करेगा।

बारिश के मौसम में इन चीजों को खाने से हो सकते हैं बीमार

आपको बता दें कि 30 जनवरी को चंडीगढ़ में हुए मेयर चुनाव में जमकर हंगामा हुआ था। बीजेपी के मनोज सोनकर 16 वोटों से मेयर का चुनाव जीत गए, जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के 20 में से 8 वोट खारिज हो गए। इस हार के बाद गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप टीटा रोते नजर आए और हाईकोर्ट पहुंच गए। उन्होंने चुनाव रद्द कर चंडीगढ़ मेयर का चुनाव दोबारा कराने की याचिका दायर की थी।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने पूरे मामले में चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम को नोटिस जारी कर 3 हफ्ते के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है, लेकिन इस बीच पूरे मामले को लेकर आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular