Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में जॉब के झांसे में फंसा रहे साइबर ठग, डीएलएफ कॉलोनी...

रोहतक में जॉब के झांसे में फंसा रहे साइबर ठग, डीएलएफ कॉलोनी की महिला से लाखों की ठगी

पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर महिला शिक्षक से ठग गिरोह ने 8 लाख 19 हजार की धोखाधड़ी की है। निजी स्कूल में नौकरी करने वाली प्रियंका अरोड़ा ने साइबर थाने में केस दर्ज कराया है।

रोहतक। रोहतक में साइबर क्राइम का लोग तेजी से शिकार हो रहे हैं। इसके जद में पढ़े लिखे लोग भी पैसे कमाने के चक्कर में आ रहे है और लाखों रुपये गवां दे रहे हैं। ताजा मामला रोहतक के डीएलएफ कॉलोनी से आया है, जहां पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर महिला शिक्षक से ठग गिरोह ने 8 लाख 19 हजार की धोखाधड़ी की है। निजी स्कूल में नौकरी करने वाली प्रियंका अरोड़ा ने साइबर थाने में केस दर्ज कराया है।

पुलिस को दी शिकायत में प्रियंका अरोड़ा ने बताया कि 11 जनवरी को उसके मोबाइल फोन पर ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब का मैसेज आया। कहा कि हर रोज 3 से 5 हजार रुपये कमाए जा सकते हैं। उसने लिंक पर क्लिक कर दिया। पहले तो उसे लाइक करने पर पैसे मिले। इसके बाद एक के बाद एक टास्क देकर पैसे निवेश करवाए गए। इस तरह उसके 8 लाख 19 हजार रुपये निवेश करवा लिए। जब वह पैसे निकालने लगी तो उससे और पैसे मांगे गए, जबकि ऑनलाइन उसके खाते में 10 लाख से ज्यादा की राशि दिखाई जा रही थी, लेकिन रुपये ट्रांसफर नहीं हो रहे थे। इस तरह उसके साथ धोखाधड़ी की गई।

पुलिस के मुताबिक साइबर ठग पार्ट टाइम जॉब के नाम से टेलीग्राम ग्रुप और चैनल बना रहे हैं। उसके बाद लोगों को मैसेज करके झूठे केस में फंसा रहे हैं और पैसे ट्रांसफर करवा रहे हैं। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने कहा है कि पुलिस स्टेशन के नाम से सोशल मीडिया पर चल रहे किसी भी ग्रुप से ना जुड़ें और किसी भी मैसेज का रिप्लाई ना करें। पैसे ट्रांसफर करने की गलती किसी भी कीमत पर ना करें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular