Saturday, October 19, 2024
Homeपंजाबलुधियाना में सीएम मान ने फहराया तिरंगा, बोले- पंजाबियों ने कुर्बानियां देकर...

लुधियाना में सीएम मान ने फहराया तिरंगा, बोले- पंजाबियों ने कुर्बानियां देकर…

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज 26 जनवरी को पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) मैदान में गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। इस मौके पर मुख्यमंत्री मान ने परेड की सलामी ली। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि गणतंत्र दिवस पंजाब की वजह से आया है, पंजाबियों की वजह से आया है, क्योंकि पंजाबियों ने लड़ाईयां लड़ीं, शहादतें दीं, तब गणतंत्र दिवस आया इसीलिए हम गणतंत्र दिवस को विशेष रूप से मनाते हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि चाहे कूका आंदोलन हो, अकाली आंदोलन हो, पगड़ी संरक्षण जट्टा हो या कामागाटा मारू, ये सभी आंदोलन पंजाब से हुए हैं। इसलिए यह पंजाब के लिए खास है लेकिन दुर्भाग्य से 26 जनवरी और 15 अगस्त को पंजाब की झांकियां हटा दी जाती हैं। वहीं, मुख्यमंत्री मान ने केंद्र द्वारा खारिज की गई झांकियां दिखाईं और कहा कि ये वो झांकियां हैं जो भेजी गई थीं, हमें बताएं कि इसमें क्या गलत है। उन्होंने कहा कि पंजाब को हटाकर आप गणतंत्र दिवस कैसे मनाएंगे। हमारे शहीदों की शहादत कम नहीं होगी। अगर हम ये झांकियां लगाते तो हमारा सम्मान कम नहीं होता, बल्कि आपका सम्मान बढ़ जाता।

सीएम मान बनने वाले हैं पिता, जल्द गुंजेगी किलकारी, गुरप्रीत कौर गर्भवती

मैं कल एक करोड़ रुपये का चेक लेकर खन्ना शहीद के घर गया था। इससे पहले वह मौर मंडी गए और वहां सलामी नहीं दी। वे कह रहे थे कि सेना के जवान अग्निवीर को सलाम नहीं करते। जिसके लिए उन्होंने केंद्र को पत्र लिखा और संसद में मुद्दा उठाया। इसके बाद खन्ना के शहीद को नमन किया गया। आश्चर्य की बात है कि सीने पर गोली लगने वाले को वे 11 गोलियों की सलामी नहीं दे सकते।

पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक खोले गए। 97 लाख लोग मोहल्ला क्लीनिक से दवा लेकर घर जा चुके हैं। स्कूल बनाये जा रहे हैं, प्रतिष्ठित स्कूल खोले जा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने काम की राजनीति शुरू की। सफलता मिल रही है। हमने इसे पंजाब में लागू किया है। हमने भ्रष्टाचार विरोधी फोन नंबर जारी किए। मैं यह नहीं कहता कि यह ख़त्म हो गया है, लेकिन यह कम हो गया है। लुधियाना उद्योग का केंद्र है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular