Sunday, October 20, 2024
Homeपंजाबसीएम मान का एलान, पुलिसकर्मियों के परिवारों को 2-2 करोड़ रुपये की...

सीएम मान का एलान, पुलिसकर्मियों के परिवारों को 2-2 करोड़ रुपये की मदद

पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने बुधवार को होशियारपुर के पास सड़क दुर्घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके परिवारों को दो करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। आपको बता दें कि होशियारपुर में पठानकोट हाईवे पर खड़े एक ट्रॉले से पुलिस की बस टकरा गई। सुबह-सुबह हुए इस दर्दनाक सड़क हादसे में 3 कर्मचारियों की मौत हो गई है, जबकि करीब 15 कर्मचारी घायल हैं। सीएम मान ने इस संबंध में सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट भी किया है।

हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। घायल कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में 18 पुलिसकर्मी सवार थे. हादसे में महिला कांस्टेबल शालू राणा, एएसआई हरदेव सिंह और बस ड्राइवर गुरप्रीत सिंह की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, जालंधर स्थित पंजाब सशस्त्र पुलिस कॉम्प्लेक्स के कर्मचारियों को गुरदासपुर में कानून व्यवस्था की ड्यूटी पर जाना था इसलिए गुरदासपुर से कर्मचारियों को लेने के लिए बस रात को पीएपी पहुंची।

लुधियाना में अंगीठी बनी काल, दम घुटने से पति-पत्नी की मौत

यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क दुर्घटना में पुलिसकर्मियों की जान जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और यह राज्य तथा पीड़ित परिवारों के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा कि इस सहायता राशि में से एक करोड़ रुपये राज्य सरकार अनुग्रह राशि के रूप में देगी, जबकि एक करोड़ रुपये का बीमा भुगतान एचडीएफसी को किया जाएगा। बैंक द्वारा किया जायेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पुलिस कर्मियों के परिवारों को वित्तीय सहायता सैनिकों (सशस्त्र बलों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस कर्मियों) और उनके परिवारों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular