Monday, October 21, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक सनसिटी के लोगों के लिए अच्छी खबर, सीवर लाइन निर्माण...

रोहतक सनसिटी के लोगों के लिए अच्छी खबर, सीवर लाइन निर्माण की बाधा खत्म

रोहतक सनसिटी में सीवर लाइन निर्माण की बाधा खत्म, रेलवे ट्रैक के बराबर 200 मीटर दूरी तक बिछाने की मिली मंजूरी, ट्रेंच करके रेलवे लाइन के पार निकाली जाएगी सीवर लाइन

रोहतक। रोहतक सनसिटी के लोगों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें जल्द ही सीवरेज की परेशानी से राहत मिलने वाली है। सनसिटी से पानी की निकासी के लिए बनाई जा रही सीवर लाइन निर्माण में बाधा अब खत्म हो जाएगी। क्योंकि रेलवे में लाइन के बराबर सीवर लाइन बिछाने को मंजूरी दे दी है। इससे अब निर्माण लगातार जारी रहेगा। सनसिटी में पानी की निकासी की लगातार समस्या के कारण सोसाइटी के पदाधिकारियों ने हुडा विभाग से सीवर लाइन का निर्माण करने की मांग की थी।

इस पर विभाग की आेर से इसका प्रपोजल तैयार किया गया। सनसिटी से पीरबोधी नाले तक करीब 5 किमी. तक लंबी सीवर लाइन बनाने की योजना बनाई गई। विभाग की ओर से निर्माण की अनुमानित लागत 10 करोड़ रुपए तय कर इसे मंजूर किया गया। करीब डेढ़ माह पहले सनसिटी के पास से निर्माण शुरू किया। इसके बाद पास में रेलवे ट्रैक के बराबर सीवर लाइन बनाने और फिर उसे ट्रैक के नीचे से पार ले जाने के लिए रेलवे की परमिशन लेना जरूरी हो गया। इस प्रक्रिया में समय लगने का अंदेशा हो गया। लेकिन फिलहाल रेलवे ने इसके लिए परमिशन दे दी है। जिसमें रेलवे ट्रैक के बराबर करीब 200 मीटर तक सीवर लाइन जाने के बाद ट्रैक के नीचे से क्रॉस होगी।

रोहतक हुड्डा विभाग के एक्सईएन जगमाल ने कहा कि ट्रैक के पास सीवर लाइन निर्माण के लिए रेलवे की तरफ से अनुमति मिल गई है। निर्माण कार्य लगातार किया जा रहा है और तय समय तक पूरा हो जाएगा। इससे सनसिटी के लोगों की समस्या खत्म हो जाएगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular