Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबपीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, अमृतसर से रवाना हुई वंदे भारत,...

पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, अमृतसर से रवाना हुई वंदे भारत, जानें…

अमृतसर से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पहले दिन इस गाड़ी में सभी मुसाफिरों को दिल्ली तक मुफ्त सफर करने को मिला। इस दौरान पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, अमृतसर के कांग्रेस सांसद गुरजीत औजला, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश भी मौजूद रहे।

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि अमृतसर एक पर्यटन स्थल है और यह मध्यम वर्ग के लोगों के लिए एक उपहार है। यह हमारी अर्थव्यवस्था के लिए भी सहायक है क्योंकि अब अधिक लोग अमृतसर आ सकते हैं।

रेलवे और अमृतसर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली थी। इस ट्रेन के कोच दुल्हन की तरह सजकर तैयार किया गया। पहले दिन इस गाड़ी में सभी मुसाफिरों को दिल्ली तक मुफ्त सफर करने को मिला। शनिवार सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर यह ट्रेन रवाना होगी। बाकी दिनों में यह ट्रेन अमृतसर से सुबह 8:15 बजे रवाना होगी और दोपहर 1:30 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

हरियाणा में बदमाशों को फॉलो करने वाले हो जाये सावधान, पुलिस करेगी ये कार्रवाई

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब होगी। शुक्रवार को इस गाड़ी का संचालन नहीं होगा।  यह गाड़ी सप्ताह में छह दिन चलेगी। शुक्रवार को इस गाड़ी का संचालन नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या से छह वंदे भारत रेलगाड़ियों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular