Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबमुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत मंत्री हरजोत बैंस ने नए जत्थे से...

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत मंत्री हरजोत बैंस ने नए जत्थे से भरे बस को किया रवाना

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर धुरी से शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा आज श्री आनंदपुर साहिब में भी शुरू हुई। श्री आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव से विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए 43 तीर्थयात्रियों (गंभीरपुर गांव के 3 तीर्थयात्रियों) का जुलूस रवाना हुआ। इस टीम को कैबिनेट मंत्री हरोजात बैंस ने खुद हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

हरजोत सिंह बैंस ने अपने पैतृक गांव गंभीरपुर से 43 तीर्थयात्रियों की वोल्वो बस को मुख्यमंत्री की तीर्थयात्रा के लिए रवाना करने के अवसर पर कहा कि धार्मिक स्थलों की छोटी दूरी की यात्रा के लिए एसी वोल्वो बसों की व्यवस्था की गई है, जिसमें तीर्थयात्रियों को जाना होगा। उनकी जरूरतों का सभी सामानों की एक किट प्रदान की जाती है। इन तीर्थयात्रियों के ठहरने की व्यवस्था भी पंजाब सरकार की ओर से की गई है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है कि वोल्वो बस मेरे ही पैतृक गांव से रवाना हो रही है।

पंजाब, इस हफ्ते 321 ड्रग तस्करों की हई गिरफ्तारी, एनडीपीएस एक्ट के तहत 221 FIR दर्ज

मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर स्थानीय लोगों में भारी उत्साह है। छोटी दूरी के तीर्थस्थलों के लिए तीर्थयात्रियों के लिए वोल्वो बसों और लंबी दूरी के तीर्थस्थलों के लिए ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पंजाब के अंदर श्री दरबार साहिब, तख्त श्री दमदमा साहिब, तख्त श्री केसगढ़ साहिब के अलावा हिमाचल प्रदेश के धार्मिक स्थलों माता श्री नैना देवी, माता श्री चिंतपूर्णी जी और माता के धार्मिक स्थलों के भी दर्शन किए। श्री ज्वाला जी. कर रहे हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular