Saturday, September 21, 2024
Homeपंजाबपंजाब, इस हफ्ते 321 ड्रग तस्करों की हई गिरफ्तारी, एनडीपीएस एक्ट के...

पंजाब, इस हफ्ते 321 ड्रग तस्करों की हई गिरफ्तारी, एनडीपीएस एक्ट के तहत 221 FIR दर्ज

पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन गिल हर महीने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते है और कार्रवाइयों की साप्ताहिक रिपोर्ट पेश करते हैं। उन्होंने आज फिर मीडिया को संबोधित करते हुए आंकड़े साझा किए और कहा कि इस हफ्ते वह नशे के कारोबार में शामिल थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या 52 है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 321 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है और एनडीपीएस एक्ट के तहत 221 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं।

आईजी सुखचैन गिल ने कहा कि उनका लगातार फोकस गैंगस्टर और आतंकवादी मॉड्यूल पर है। पंजाब पुलिस द्वारा लगातार गैंगस्टरों और आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय देश में गैंगस्टर-आतंकवाद और ड्रग तस्करों का एक गठजोड़ बन रहा है, जिसे तोड़ने के लिए पुलिस पुरजोर कोशिश कर रही है।

जिस तरह से मुख्यमंत्री नशा मुक्त पंजाब की बात करते हैं, उनके नेतृत्व में पंजाब पुलिस लगातार काम कर रही है। आईजी गिल ने आगे कहा कि सीमा पार से आने वाले ड्रोन पर विशेष काम किया जा रहा है ताकि उनके गिरने का पता लगाया जा सके।

Rohtak के पुराने पुलिस लाइन कैंपस के आसपास फैली जहरीली गैस , नागरिक परेशान

ड्रोन को ट्रैक करने के लिए विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 2022 के बाद से बड़ी संख्या में ड्रोन पकड़े गए हैं। ड्रोन की नापाक साजिश को नाकाम करने के लिए बीएसएफ और पंजाब पुलिस मिलकर काम कर रही है।

पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन गिल ने आगे कहा कि जो लोग कम मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़े जाते हैं, उनमें से जो लोग ड्रग्स छोड़ना चाहते हैं, उन्हें कानूनी राहत मिलती है। हम भी इस कदम को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के बारे में गिल ने कहा कि जब पुलिस अधिकारियों का तबादला दूसरे जिले में होता है तो वे अपने सहायकों को भी अपने साथ ले जाते हैं और इस प्रथा को जल्द ही खत्म करने की योजना है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular