Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबनौकरियां देने को लेकर सीएम मान का बयान, कहा- कुर्सी आराम करने...

नौकरियां देने को लेकर सीएम मान का बयान, कहा- कुर्सी आराम करने के लिए नहीं, बल्कि…

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन रोजगार के तहत विभिन्न विभागों में नवनियुक्त 251 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह पंजाब को फिर से रंगला पंजाब बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वदेश वापसी शुरू हो गई है और विदेश से लौटने के बाद युवाओं को नौकरियां मिल गई हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार ने पंजाब में सरकारी नौकरियां देने का सिलसिला जारी रखते हुए अब तक 37,934 युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरियां प्रदान की हैं। विभिन्न विभागों के 251 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी 37,934 नियुक्तियां पूरी तरह योग्यता के आधार पर की गयी हैं।

उन्होंने कहा कि ये नियुक्तियां पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया अपनाकर की गई हैं और इन युवाओं ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के बाद ये नौकरियां हासिल की हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि हमारी सरकार का पहले दिन से एकमात्र एजेंडा युवाओं को रोजगार देना और उन्हें अधिक अधिकार देना है। लड़कियों को नौकरी के अधिक अवसर मिलने पर खुशी साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को लड़कियों के प्रति अपनी धारणा बदलनी चाहिए, क्योंकि लड़कियां हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

कोटकपुरा गोलीकांड, फरीदकोट कोर्ट में सुमेध सिंह सैनी ने बेल बॉन्ड दाखिल किया

पंजाब की महान और उपजाऊ भूमि को छोड़कर लोगों के विदेश जाने की प्रवृत्ति पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यह प्रवृत्ति बदल रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पंजाब में रिवर्स माइग्रेशन का चलन शुरू हो गया है और कई युवा विदेश जाकर पंजाब में सरकारी नौकरियां हासिल कर चुके हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि वास्तव में हमारे युवाओं को पंजाब की पवित्र भूमि से बहुत प्यार है लेकिन पिछले दिनों खराब व्यवस्था से तंग आकर उन्हें विदेश जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular