Monday, September 23, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में अनुसूचित जाति को प्रमोशन में मिलेगा आरक्षण

हरियाणा में अनुसूचित जाति को प्रमोशन में मिलेगा आरक्षण

Reservation in Promotion:  हरियाण के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ये ऐलान प्रमोशन में आरक्षण (Reservation in Promotion) को लेकर किया है। सीएम खट्टर ने कहा है कि ग्रुप ए और बी कैटिगरी की सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में अनुसूचित जाति (Scheduled Caste) को आरक्षण मिलेगा।

ग्रुप ए और बी कैटिगरी की सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में अनुसूचित जाति को आरक्षण (Reservation in Promotion)

हरियाणा में ग्रुप ए और बी श्रेणी की सरकारी नौकरियों में अब अनुसूचित जाति को पदोन्नति में 20 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। यह घोषणा सीएम  मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को चल रहे विधानसभा सत्र के बीच की है।

https://twitter.com/DiprHaryana/status/1696135270876553509?s=20

डीपीआर हरियाणा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा सत्र के दौरान बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि ग्रुप ए और बी कैटिगरी की सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में अनुसूचित जाति को आरक्षण मिलेगा। उन्होंने पदोन्नति में अनुसूचित जाति को 20 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है।

आरक्षण देने के फैसले पर कार्यालय में मनाया गया जश्न  

अनुसुचित जाति को सरकारी नौकरी की ए और बी कैटिगरी में प्रमोशन में आरक्षण देने पर राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार समेत कई विधायकों ने सीएम खट्टर के प्रति आभार जताया है। सीएम खट्टर के कार्यालय में मौजूद विधायकों ने एक दूसरे को मिठाई बांटी।

ये भी पढ़ें- बुधवार रात 12 बजे तक हरियाणा रोडवेज में फ्री यात्रा कर सकती हैं महिलाएं

 

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular