Monday, September 23, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में निर्धारित समय पर होंगी D.L.Ed परीक्षाएं, रद्द होने की खबर...

हरियाणा में निर्धारित समय पर होंगी D.L.Ed परीक्षाएं, रद्द होने की खबर निकली फेक, जारी हुआ अलर्ट नोटिस

परीक्षा तिथि में किसी भी प्रकार के बदलाव के बारे में संबंधित परीक्षार्थी/छात्र-अध्यापक व अभिभावक समय-समय पर बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर विजिट करें।

अन्नु हुड्डा

भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने नूंह में आयोजित होने वाली डी.एल.एड. परीक्षाओं को लेकर एक अलर्ट नोटिस जारी किया है। नूह में धारा 144 लागू होने के कारण 28 अगस्त को होने वाली डी.एल.एड. (नियमित/रि-अपीयर / मर्सी चांस) की परीक्षा रद्द कर दी गयी थी।

इसके बाद कुछ शरारती तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर तिथियों में छेड़छाड़ कर अन्य दिनों होने वाली परीक्षाओं के रद्द होने की न्यूज़ फैला दी। लेकिन अब हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने छात्र – अध्यापकों एवं अभिभावकों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर फैल रहे फर्जी लेटर पर ध्यान न दें। सिर्फ 28 अगस्त को होने वाली परीक्षा ही रद्द करके 4 सितम्बर को कर दी गयी थी।

दरअसल नूंह में 28 से 31 अगस्त तक डी.एल.एड. की परीक्षा होनी थी,लेकिन नूंह में दोबारा से बिना अनुमति के ब्रजमंडल यात्रा होने को लेकर पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी थी। जिले की सीमाओं पर पुलिस के अलावा आरएएफ, आइटीपीपी और अन्य अर्धसैनिक बलों को जवान तैनात किए गए थे साथ ही शाम को पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकालने की भी तैयारी हो रही थी इसी के चलते प्रशासन द्वारा जिले के सभी शिक्षण संस्थाए बंद होने के नोटिस जारी कर दिए थे।

शिक्षण संस्थाए बंद होने के बाद हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव व बोर्ड सचिव ज्योति मित्तल ने बताया कि जिला नूंह में धारा-144 लागू है इसलिए 28 अगस्त को स्कूल बंद होने के कारण केवल जिला नूंह की डीएलएड परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

यह परीक्षा चार सितंबर को संचालित होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा तिथि में किसी भी प्रकार के बदलाव के बारे में संबंधित परीक्षार्थी/छात्र-अध्यापक व अभिभावक समय-समय पर बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर विजिट करें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular