Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणासोनीपतरिश्तों का खून , दादी ने दुधमुंही पोती की फर्श पर पटक...

रिश्तों का खून , दादी ने दुधमुंही पोती की फर्श पर पटक पटक कर की ह*त्या, बेटे के अंतर्जातीय विवाह से थी नाराज

सदर थाना प्रभारी दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस ने बच्ची के पिता राजेंद्र की शिकायत पर दादी रोशनी, चाचा जयभगवान और दादा रमेश के खिलाफ धारा 302,34,506 IPC के तहत थाना सदर में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सोनीपत। रिश्तों का खून, जी हां हरियाणा में आये दिन अपने ही अपनों का खून बहाते हुए नजर आ रहे हैं। कहीं बेटा माता पिता के साथ मार पीट कर रहा है तो कही भाई भाई का खून बहा रहा है। ऐसा ही एक मामला सोनीपत से सामने आया है जहां एक दादी ने अपनी दुधमुंही पोती की फर्श पर पटक पटक कर जान ले ली। सदर थाना क्षेत्र के गांव भदाना में अंतरजातीय विवाह की नाराजगी एक नन्ही मासूम की जिंदगी पर भारी पड़ गई।

बच्ची की दादी बेटे के दूसरी जाति की महिला से शादी करने से नाराज थी। यही कारण था कि वह शादी के बाद से ही बाहर किराए पर रहते थे। अब 20 दिन पहले ही वह घर गए थे। जिसके बाद उनकी मां उनसे बातचीत से परहेज ही करती थी । यहीं कारण हुआ कि झगड़े में बुजुर्ग महिला ने पोती को छीनकर जमीन पर दो बार पटक दिया था।

गांव भदाना निवासी राजेंद्र दिल्ली में काम करने जाता था। वहां पर उनकी पहचान पूनम से हुई थी। पूनम पहले से शादीशुदा था। हालांकि वह अपने ससुराल में खुश नहीं थी। वहां पर पति से अक्सर अनबन रहती थी। वहां पर उनकी राजेंद्र से मुलाकात हुई और दोनों में पहचान प्रेम में बदल गई। महिला अपने दो बच्चों को छोड़कर आ गई थी। उन्होंने वहां से आकर राजेंद्र से प्रेम विवाह कर लिया था। परिवार को जब अंतरजातीय विवाह का पता लगा तो वह नाराज हो गए थे। उसके बाद युवक अपनी पत्नी को लेकर कालूपुर में किराए पर रहने लगा।

युवक का कहना है कि वह 20 दिन पहले ही परिवार के कहने पर गांव में गए थे। उनके पिता ने कहा था कि किराए के मकान में उनका खर्च नहीं चल सकेगा। जिसके चलते वह घर आ गए थे। उसके बाद भी उनकी मां का व्यवहार उनकी पत्नी के प्रति सही नहीं था। वह उसके साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करती थी । वह उनके परिवार से खुश नहीं थी। देर शाम घर पहुंचे तो उनके कमरे में बिजली नहीं थी।

पता लगा कि तार हटाया गया है। जब वह बाहर आकर तार जोड़ने लगे तो परिवार के सदस्य विरोध करने लगे। उसके बाद कहासुनी हुई और बाद में झगड़े में बदल गई और दादी ने दूधमुंही पोती रोमा को जमीन पर पटक-पटककर मार डाला। मां, पिता व भाई में राजेंद्र व उसकी पत्नी के साथ भी मार पीट की गई है। इसमें उसकी पत्नी के कान का एक बाला भी गिर कर खो गया।

आरोप है इस दौरान बच्ची के दादा और चाचा ने मासूम के माता-पिता को पकड़ रखा था पूनम बोली बेटी को उनकी आंखों के सामने मार डाला। नागरिक अस्पताल में पहुंची बच्ची की मां पूनम ने बताया कि उनके पति के साथ झगड़े की आवाज सुनकर वह कमरे से बाहर आई थी। उनकी दो माह की बेटी रोमा उनकी गोद में थी। इसी दौरान ससुर ने उसे पकड़ लिया। पति को देवर ने पहले ही पकड़ रखा था। उनकी सास ने हाथ से उनकी बच्ची को छीनकर उनकी आंखों के सामने ही जमीन पर पटक पटक कर मार डाला।

सदर थाना प्रभारी दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस ने बच्ची के पिता राजेंद्र की शिकायत पर दादी रोशनी, चाचा जयभगवान और दादा रमेश के खिलाफ धारा 302,34,506 IPC के तहत थाना सदर में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बच्ची के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सक के बोर्ड से करवाया गया है। सिर में चोट लगने के कारण बच्ची की मौत हुई है। जल्द हत्यारोपितों को काबू कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular